बंद हो सकती है गूगल की लोकप्रिय मैसेजिंग एप Hangouts !

  • बंद हो सकती है गूगल की लोकप्रिय मैसेजिंग एप Hangouts !
You Are HereLatest News
Tuesday, December 4, 2018-9:40 AM

गैजेट डेस्क- गूगल के कम्यूनिकेशन प्लैटफोर्म हैंगआउट्स को लेकर एक ऐसी चैंकाने वाली खबर सामने आई है जिसके बारे में जान कर आप हैरान रह जाएंगे। ऑनलाइन न्यूज वैबसाइट गैजेट्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल अपनी हैंगआउट्स सर्विस को जल्द बंद कर सकती है। अनुमान है कि वर्ष 2020 से इसे कन्ज्यूमर्स के लिए बंद किया जाएगा। 

PunjabKesariऐसे हुआ खुलासा

गूगल हैंगआउट्स के वर्ष 2020 से बंद होने की जानकारी सबसे पहले न्यूज वैबसाइट 9to5Google ने अपनी रिपोर्ट के जरिए दी। उन्होंने बताया कि एक साल पहले से ही  हैंगआउट्स एप की डिवैल्पमेंट कम्पनी द्वारा बंद कर दी गई है। यानी वर्ष 2019 आखिरी साल होगा जब इस सर्विस का उपयोग किया जा सकेगा। 

PunjabKesariविकल्प में मिलेगा नया फीचर

माना जा रहा है कि गूगल हैंगआउट्स को बंद कर अपनी एंड्रॉयड मैसेजिस एप में नए RCS चैट फीचर को शामिल करेगी। इसके बाद यूजर्स को हिदायत दी जाएगी कि वह हैंगआउट्स एप से इस पर स्विच करें। फिलहाल गूगल ने इस बात की पुष्टी नहीं की है कि इस एप को कब तक लाया जाएगा।

हैंगआउट्स का सफर

गूगल ने वर्ष 2013 में GChat app की रिप्लेसमेंट में हैंगआउट्स को लॉन्च किया था। समय-समय पर गूगल ने इस एप में कई तरह के बदलाव भी किए वहीं वर्ष 2017 में इसे उद्योगों के लिए लाया गया। आज भी कई ऑर्गनाइजेशन्स इसका उपयोग करती हैं ऐसे में हो सकता है कि कन्ज्यूमर्स के लिए इसे बंद कर दिया जाए। 

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan