Dell यूजर्स पर मंडराया खतरा, चोरी हुई ग्राहकों की निजी जानकारी!

  • Dell यूजर्स पर मंडराया खतरा, चोरी हुई ग्राहकों की निजी जानकारी!
You Are HereLatest News
Monday, December 3, 2018-10:23 AM

गैजेट डैस्क : हैकर्स ने डैल कम्पनी के नैटवर्क पर अटैक किया है जिससे ग्राहकों की निजी जानकारी में सेंध लग गई है। डैल ने पता लगाया है कि उनके नैटवर्क में हैकर्स ने अन-ऑथोराइज्ड एक्टिविटी के जरिए ग्राहकों के नाम का पता लगाने की कोशिश की है। इसके अलावा उनके ई-मेल एड्रैसिस व पासवर्ड्स को चुराने का प्रयास भी किया गया है। फिलहाल इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि हैकर्स इस अटैक को करने में किस हद तक कामयाब हो सके हैं, लेकिन क्रैडिट कार्ड की जानकारी इससे प्रभावित नहीं हुई है। इस बात की डैल ने पुष्टि की है। 

PunjabKesari

डैल ने हटाई साइट से जानकारी!

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक सम्भावित है कि यह अटैक 9 नवम्बर को हुआ हो, लेकिन इस अटैक को किस साइबर क्रिमिनल ग्रुप द्वारा किया गया है, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं हो सकता है कि डैल ने इस जानकारी को अपनी वैबसाइट से हटाया हो। 

PunjabKesari

जोखिम को देखते हुए नई फर्म के साथ जुड़ी डैल

हैकर्स द्वारा अटैक होने के बाद डैल ने एक forensics firm जिसे आमतौर पर साइबर सिक्योरिटी फर्म भी कहा जाता है, को हायर किया है लेकिन यह कौन-सी फर्म है, इसकी जानकारी सांझी नहीं की गई है।

PunjabKesari

डैल ग्राहकों को हिदायत

रिपोर्ट के मुताबिक डैल के ग्राहकों को यह हिदायत दी गई है कि अगर उनके डैल नैटवर्क के पासवर्ड्स अन्य वैबसाइट्स के साथ मैच करते हैं तो सभी वैबसाइट्स के पासवर्ड्स बदल लें। वहीं डैल के पासवर्ड को बदलने की भी जरूरत है। डैल ने फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं दी है कि कितने अकाऊंट्स इस हैकिंग अटैक से प्रभावित हुए हैं। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh