Hero MotoCorp ने लांच की 200 सीसी इंजन से लैस यह नई बाइक

  • Hero MotoCorp ने लांच की 200 सीसी इंजन से लैस यह नई बाइक
You Are HereGadgets
Wednesday, August 15, 2018-9:40 AM

जालंधर- दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में अपनी नई बाइक Xtreme 200R को लांच किया है। ये बाइक सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2018 में प्रदर्शित की गई थी। इसके बाद इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट किया गया था और इसकी कीमत की घोषणा की गई थी। हालांकि ये लिस्टिंग उस समय केवल नॉर्थ-ईस्ट के राज्य आसाम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम व नागालैंड क्षेत्रों के लिए थी। मगर कंपनी ने अब इसे देशभर के बाकी क्षेत्रों के लिए भी ऑफिशियल रुप से बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। वहीं कंपनी ने इस अब इस बाइक की कीमत 89,990 रूपए रखी है।

PunjabKesariपावर डिटेल्स

बाइक में 199.6cc का एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो 18.4 PS के अधिकतम पावर और 17.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। ये नई बाइक बाकी अन्य स्ट्रीट रेसर बाइक्स की तरह अपलिफ्टिड रियर सीटिंग पॉजीशन के साथ है, जिसमें आगे की ओर ये थोड़े से ढलाव के साथ है।

PunjabKesariस्पीड 

कंपनी के अनुसार ये बाइक केवल 4.6 सेकेंड्स में 0 से 60 किलोमीटर की स्पीड पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 114 किमी/घंटा बनी रहती है। इसमें 17- इंच के एलॉय व्हीलस 90 और 120-सेक्शन टायर्स फ्रंट व रियर दोनों ओर दिए गए हैं।कंपनी के मुताबिक, बाइक 39.9 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

PunjabKesariफीचर्स 

Xtreme 200R में एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। इसमें सिंगल चैनल एबीएस यानी एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम बतौर स्टैंडर्ड फीचर आॅफर किया है। इस बाइक में 167mm का ग्राउंट क्लियरेंस है और इसकी हाइट 790mm है। इसके साथ ही इसमें LED टेललैंप्स और टैंक पैड भी दिए गए हैं जो इसे काफी शानदार बना रहे हैं। इसमें 12.4 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक है और इसका वजन 146 किलोग्राम है। 

PunjabKesari
 


Edited by:Jeevan

Latest News