होंडा ने रिकॉल की न्यू जेनरेशन Amaze की 7,290 यूनिट्स, जानें कारण

  • होंडा ने रिकॉल की न्यू जेनरेशन Amaze की 7,290 यूनिट्स, जानें कारण
You Are HereCars
Saturday, July 21, 2018-11:56 AM

जालंधर- वाहन निर्माता कंपनी Honda ने न्‍यू जेनरेशन Amaze की 7,290 यूनि‍ट्स को रि‍कॉल कि‍या है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से इलैक्‍ट्रि‍क असिस्‍ट पावर स्‍टीयरिंग (EPS) सेंसर हार्नेस की जांच के लि‍ए कारों को रि‍कॉल कि‍या जा रहा है। होंडा ने कहा कि‍ ऐसी संभावना है कि‍ इनमें से कुछ कारों के ड्राइवर्स को EPS इंडि‍केटर लाइट ऑन होने पर स्‍टीयरिंग व्‍हील भारी लग सकता है। बताया जा रहा है कि जिन कारों को रिकॉल किया गया है उनकी मैन्‍युफैक्‍चरिंग 17 अप्रैल 2018 से मई 2018 के बीच की है। बता दें कि न्‍यू जेनरेशन होंडा अमेज को भारत में इस साल मई में लांच कि‍या गया था। इससे पहले इस कार को फरवरी में हुए ऑटो एक्‍सपो में दि‍खाया गया था। कार को नए प्‍लेटफार्म पर बनाया गया है और इसका डि‍जाइन भी पूरी तरह से नया है।

 

PunjabKesari

 

कंपनी का बयान

होंडा ने कहा है कि‍ वह जांच के बाद जरूरत पड़ने पर EPS कॉलम को खुद रि‍प्‍लेस करेगी। होंडा ने कन्‍फर्म कि‍या है कि‍ प्रभावि‍त मॉडल्‍स के EPS सेंसर हार्नेस का रि‍प्‍लेसमेंट और जांच दोनों फ्री में होगा। यह जांच देश भर में मौजूद होंडा कार डीलरशि‍प पर होगी। 

 

PunjabKesari

 

26 जुलाई से शुरू होगा रिकॉल

वहीं 26 जुलाई 2018 से इन कारों को रिकॉल किया जाना शुरू हो जाएगा। इनके मालिकों को डीलरशिप्स डायरेक्ट कॉल कर संपर्क करेंगी। कस्टमर खुद भी यह चेक कर सकते हैं कि उनकी कार जांच के दायरे में आती है या नहीं। इसके लिए उन्हें कंपनी की स्पेशल माइक्रोसाइट पर 17 कैरेक्टर का वीआईएन यानी अल्फा न्यूमरिक वीइकल आइडेंटिफिकेशन नंबर डालना होगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan