Huawei की बढ़ी मुश्किलें, टाली फोल्डेबल फोन Mate X की रिलीज़ डेट

  • Huawei की बढ़ी मुश्किलें, टाली फोल्डेबल फोन Mate X की रिलीज़ डेट
You Are HereTop Stories
Wednesday, June 19, 2019-4:49 PM

गैजेट डैस्क : चीन की टैक्नोलॉजी कम्पनी हुवावेई की मुश्किलें घटने की बजाए बढ़ती दिखाई दे रही हैं। अब हुवावेई ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X की रिलीज़ डेट को आगे बढ़ा दिया है। कम्पनी मेट एक्स स्मार्टफोन को जून में रिलीज करने वाली थी, लेकिन अब इसकी लॉन्चिंग की तारीख को सितंबर तक कर दिया गया है।

PunjabKesari

इस कारण लिया गया यह निर्णय

आपको बता दें कि सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड की स्क्रीन टूटने की खबरों के बाद सैमसंग को तगड़ा झटका लगा है। ऐसे में हुवावेई ने आलोचनाओं से बचने के लिए अब अहम फैसला लिया है। कम्पनी अपने फोल्डेब्ल स्मार्टफोन को लॉन्च करने से पहले पूरी तरह टैस्ट करेगी। हुवावे के एक प्रवक्ता ने सीएनबीसी को बताया है कि किसी भी प्रोडक्ट को हम अपनी रेप्युटेशन खराब करने के लिए नहीं लॉन्च कर सकते। 

PunjabKesari

चिंता का विष्य बना ऑपरेटिंग सिस्टम

सबसे बड़ी चिंता का विष्य इस स्मार्टफोन में दिया जाने वाला ऑपरेटिंग सिस्टम है। हुवावे को अमेरिकी बैन का पहले से अंदाजा था, लिहाजा कम्पनी ने अपना खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम HongMeng OS तैयार कर लिया है। फिलहाल इस स्मार्टफोन को एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लाया जाएगा या हुवावेई इसे अपने नए खुद के तैयार किए गए ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लाएगी इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

PunjabKesari

एंड्रॉयड से 60 प्रतिशत तेज होगा हमारा OS - हुवावेई

रिपोर्ट के मुताबिक हुवावेई ने अपने HongMeng OS को टैस्टिंग के लिए 10 लाख डिवाइसिस में इंस्टाल्ड कर दिया है। कम्पनी का दावा है कि उसका ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड से 60 प्रतिशत तेज काम करता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh