अब स्मार्टफोन से कन्ट्रोल कर सकेंगे इलैक्ट्रिक व्हीकल, हुंडई लाई नई तकनीक

  • अब स्मार्टफोन से कन्ट्रोल कर सकेंगे इलैक्ट्रिक व्हीकल, हुंडई लाई नई तकनीक
You Are HereGadgets
Wednesday, May 1, 2019-11:10 AM

ऑटो डैस्क : हुंडई मोटर ग्रुप ने घोषणा करते हुए बताया है कि कम्पनी द्वारा नई EV परफोर्मेंस कन्ट्रोल टैक्नोलॉजी को तैयार किया गया है जो स्मार्टफोन एप्प से इलैक्ट्रिक व्हीकल्स को कन्ट्रोल करने में मदद करेगी। इस तकनीक के आने से ड्राइवर अपने इलैक्ट्रिक व्हीकल की सैटिंग्स को स्मार्टफोन एप्प से ही अडजस्ट कर सकेगा, जिसके बाद व्हीकल की परफोर्मेंस और भी बेहतर हो जाएगी। 

मिलेंगे कमाल के फीचर्स

नई EV परफोर्मेंस कन्ट्रोल टैक्नोलॉजी के जरिए ड्राइवर अपने इलैक्ट्रिक व्हीकल की मैक्सिमम टार्क को अडजस्ट कर सकता है। व्हीकल के पिकअप को अडजस्ट करने में मदद मिलेगी, वहीं मैक्सिमम स्पीड लिमेट को सैट करने में भी आसानी होगी। इसके अलावा कार चलाते समय कितनी पावर खर्च हो रही है इसके बारे में भी ड्राइवर को पता लग जाएगा। इस नई टैक्नोलॉजी के आने से ड्राइवर अपनी जरूरत के हिसाब से कार की सैटिंग्स में बदलाव कर सकेगा। 

PunjabKesari

इलैक्ट्रिक व्हीकल बनेंगे और भी बेहतर

इस एप्लिकेशन के आने से इलैक्ट्रिक व्हीकल की एफिशेंसी को और बढ़ाया जा सकेगा। एप्प के जरिए की गई व्हीकल की सैटिंग को आप ऑनलाइन शेयर भी कर सकते हैं।

सुरक्षित रहेगा डाटा

हुंडई मोटर ग्रुप ने इस तकनीक का सुरक्षित उपयोग करने के लिए नई ब्लॉकचेन टैक्नोलॉजी को भी तैयार किया है। यह तकनीक यूजर का डाटा सर्वर पर अपलोड करते समय उसे सुरक्षा प्रदान करेगी, जिससे आपका डाटा लीक होने से बच जाएगा। माना जा रहा है कि EV परफोर्मेंस कन्ट्रोल टैक्नोलॉजी इलैक्ट्रिक व्हीकल्स को और बेहतर बनाने में काफी मदद करने वाली है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh