हुंडई ने लांच की कॉम्पैक्ट SUV वेन्यू, इन गाड़ियों को मिलेगी कड़ी टक्कर

  • हुंडई ने लांच की कॉम्पैक्ट SUV वेन्यू, इन गाड़ियों को मिलेगी कड़ी टक्कर
You Are HereCars
Tuesday, May 21, 2019-6:12 PM

गैजेट डेस्क : हुंडई ने ऑल न्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू को भारत में लांच कर दिया है। हुंडई वेन्यू की शुरुआती कीमत 6.5 लाख रुपए रखी गई है जबकि इसके 1.0 एसएक्स प्लस एटी वेरिएंट के लिए 11.11 लाख रुपए खर्च करने होंगे। वेन्यू 10 एक्सटीरियर और 3 इंटीरियर आप्शन्स के साथ आएगी और मार्केट में उपलब्ध मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्साॅन, महिंद्रा एक्सयूवी 300 और फोर्ड की इकोस्पोर्ट को टक्कर देगी। 

PunjabKesari

पेट्रोल और डीजल वेरिएंट्स में होगी उपलब्ध

हुंडई ने इस काॅम्पैक्ट एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन आप्शन्स में उतारा है। डीजल वेरिएंट में 1.4 लीटर इंजन लगा है जो 90 एचपी और 220 एनएम का टार्क पैदा करता है। वहीं, पेट्रोल वर्जन की बात करें तो दो आप्शन्स मिलेंगे। 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड वेरिएंट 83 हार्सपावर जबकि 1.2 लीटर इंजन 120 एचपी की ताकत पैदा करेगा। 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 5 गियर बाॅक्स जबकि टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन 6 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आएगा। इसी के साथ ही 1.0 टर्बो के डीसीटी आटोमैटिक वेरिएंट में 7 स्पीड गियरबाॅक्स काम करेगा।

माइलेज 

1.0 टर्बो पेट्रोल आटोमैटिक - 18.15 किमी प्रति लीटर
1.0 टर्बो पेट्रोल मैनुअल - 18.27 किमी प्रति लीटर
1.2 लीटर पेट्रोल मैनुअल - 17.52 किमी प्रति लीटर
1.4 लीटर डीजल मैनुअल - 23.7 किमी प्रति लीटर

PunjabKesari

सेफ्टी फीचर्स 

सेफ्टी की बात करें तो फ्रंट डुअल एयरबेग्स, एबीएस और रियर पार्किंग सैंसर्स स्टेंडर्ड मिलेंगी। इसके अलावा टाॅप वेरिएंट में 6 एयरबेग्स के साथ ईएससी फीचर भी मिलेगी।

अन्य फीचर्स 

जहां तक कम्फर्ट की बात है तो बेस वेरिएंट में पावर स्टेयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो और 12वी साॅकेट मिलेगी। हाई वेरिएंट्स में आटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 8.0 इंट की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डायमंड कट अलाॅय व्हील्स, वायरलैस चार्जिंग और कम्पनी की ब्लू लिंग कनेक्टिविटी टेक्नोलाॅजी भी मिलेगी। 

प्राइज लिस्ट

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Sanjeev