स्मार्टफोन में एेसे इंस्टॉल करें Android P Beta, बेहतर हो जाएगी फोन की परफॉर्मेंस

  • स्मार्टफोन में एेसे इंस्टॉल करें Android P Beta, बेहतर हो जाएगी फोन की परफॉर्मेंस
You Are HereGadgets
Wednesday, May 9, 2018-5:14 PM

जालंधरः टैक जायंट गूगल की वार्षिक कांफ्रेंस ‘Google I/O 2018’ में गूगल ने अपने सबसे फास्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड P Beta को लांच कर दिया है। गूगल द्वारा पेश किए गए इस अॉपरेटिंग सिस्टम को सभी कंपनियों के स्मार्टफोन्स के लिए पेश नहीं किया गया है। गूगल ने इस अॉपरेटिंग सिस्टम को पिक्सल और नॉन-पिक्सल स्मार्टफोन के लिए जारी किया है। इस ऑपरेटिंग सिस्टम में गूगल अडैप्टिव बैटरी, अडैप्टिव ब्राइटनेस, ऐप ऐक्शंस, स्लाइसेज के अलावा कई और फीचर भी लेकर आया है, जो कि यूजर्स के स्मार्टफोन के परफॉर्मेंस को बेहतर बनाएगा। अाइए जानते है कैसे अाप अपने स्मार्टफोन में इसे इंस्टॉल करेंगे।

 

Android P Beta इन स्मार्टफोन्स पर करेगा सपोर्टः

गूगल का यह ऑपरेटिंग सिस्टम शाओमी, नोकिया, वनप्लस, ओपो और सोनी के स्मार्टफोन को सपोर्ट करेगा। यह ऑपरेटिंग सिस्टम सोनी के Xperia XZ2, Nokia 7 Plus, Xiaomi Mi MIX 2S, Oppo R15 Pro, Essential PH-1, Vivo X21 UD and Vivo X21 और OnePlus 6  स्मार्टफोन को सपोर्ट करेगा।

 

ऐसे करें इंस्टॉलः

1. अगर अापके पास ऊपर बताएं गएं स्मार्टफोन में से कोई भी है तो अाप इसे अपने फोन में इंस्टॉल कर सकते है। इस अॉपरेटिंग सिस्टम को इंस्टॉल करने के लिए अापको android.com/beta पर जाना होगा।
2. इसके बाद गूगल आईडी से साइन इन करना होगा।
3. फिर अाप अपको अपने फोन के “opt in” अॉप्शन पर क्लिक करना होगा।
4. इसके बाद अापको ऑपरेटिंग सिस्टम के सपोर्ट का कंफर्मेशन मिल जाएगा आपको थोड़ा देर इंतजार करना है। इसके बाद अापको फोन की Settings > System -> Advanced > System Update पर जाना होगा। यहां अाप इसे अपडेट करें और इंस्टाल करें। Android P Beta का साइज 1.2GB का है। इस तरह अाप अपने फोन में Android P Beta को इंस्टॉल कर सकेंगे। इंस्टॉल होने के बाद अापका फोन पूरी तरह से बदल जाएगा। 
 


Latest News