Lenovo ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 5G PC

  • Lenovo ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 5G PC
You Are HereGadgets
Wednesday, May 29, 2019-12:04 PM

गैजेट डैस्क : Lenovo ने चिप निर्माता कम्पनी Qualcomm के साथ पार्टनशिप के तहत दुनिया के पहले 5G पर्सनल कंप्यूटर को लॉन्च कर दिया है। इस कम्पयूटर को  'Project Limitless' नाम दिया गया है। कंप्यूटेक्स प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कम्पनी ने इस पर्सनल कंप्यूटर से पर्दा उठाया है। 

PunjabKesari

4G से 100 गुना ज्यादा होगी 5G की स्पीड

इस PC को क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 8cx 5G कंप्यूटर प्लैटफॉर्म पर आधारित तैयार किया गया है। टैक एक्सपर्ट्स का मानना है कि 5G टेक्नॉलजी में डाउनलोडिंग स्पीड 4G से करीब 100 गुना ज्यादा होगी। यानी आप एक बड़ी मूवी को भी सिर्फ 2.5 से 3 सेकंड्स में ही डाउनलोड कर सकेंगे और आपको 2Gbps की स्पीड मिलेगी। 

PunjabKesari

एक बार चार्ज कर कई दिनों तक चला सकते हैं यह लैपटॉप

इस लैपटॉप में खास बैटरी लगी है जो जबरदस्त बैटरी लाइफ देती है। जिसको लेकर कम्पनी ने दावा भी किया है कि इसे एक बार चार्ज करके कई दिनों तक चलाया जा सकता है। क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 8cx 5G कंप्यूट प्लैटफॉर्म के होने की वजह से किसी भी बैंड के साथ यह कम्पैटिबल होगा यानी दुनियाभर में कहीं भी आप इस पीसी से कनेक्ट हो सकते हैं। इसमें क्वॉलकम काइरो 495 के साथ ऐंड्रेनो 680 जीपीयू दिया गया है। इस लैपटॉप में 16GB RAM की सपॉर्ट के अलावा यूएफएस 3.0 फ्लैश स्टोरेज की सपोर्ट भी दी गई है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh