WiFi से तेज़ चला सकते हैं मोबाइल इंटरनेट!

  • WiFi से तेज़ चला सकते हैं मोबाइल इंटरनेट!
You Are HereTop Stories
Tuesday, November 27, 2018-11:14 AM

OpenSignal ने जारी की हैरान कर देने वाली रिपोर्ट

गैजेट डेस्क : आमतौर पर भारत में फास्ट इंटरनेट का उपयोग करने के लिए लोग स्मार्टफोन को WiFi हॉटस्पॉट के साथ कनेक्ट करते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ ऐसे देश भी हैं, जहां WiFi से भी तेज़ मोबाइल इंटरनेट काम करता है। वायरलेस कंपनी OpenSignal ने एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें पता लगा है कि दुनिया भर में 33 ऐसे देश हैं, जहां मोबाइल डाटा स्पीड एवरेज WiFi हॉटस्पॉट से तेज़ काम करता है। इनमें अफ्रीका, यूरोप, लातिन अमरीकी और मध्य-पूर्वी राष्ट्र शामिल हैं। 

PunjabKesari

मोबाइल नेटवर्क के जरिए मिल रही फास्ट स्पीड

दुनिया में ऐसे कई देश हैं जहां 4G LTE नेटवर्क के होने पर लोग WiFi हॉटस्पॉट के साथ फोन को कनेक्ट नहीं करते, क्योंकि वैसे ही यूजर्स तक 10Mbps की स्पीड पहुंच रही होती है। इनमें ऑस्ट्रेलिया और ओमान जैसे देश शामिल हैं। 

PunjabKesari

होम ब्रॉडबैंड सर्विस भी है काफी बेहतर 

एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक, होम ब्राडबैंड सर्विस की बात की जाए तो हांगकांग, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया और अमेरिका में WiFi से कहीं बेहतर होम ब्रॉडबैंड सर्विस काम करती है, हालांकि LTE की मदद से कुछ इलाकों में बिल्कुल कॉन्स्टेट एज डाउनलोडिंग स्पीड देखने को मिलती है। वहीं, मध्य-पूर्व के देश लेबनान में डाउनलोडिंग स्पीड 25Mbps की है, जो WiFi से कहीं बेहतर है।

PunjabKesari

ओपन सिग्नल का डिवाइस निर्माताओं को सुझाव

ओपन सिग्नल ने सुझाव देते हुए डिवाइस निर्माताओं को कहा है कि इस धारणा को लेकर एक बार फिर विचार करने की जरूरत है कि WiFi मोबाइल डाटा से ज्यादा तेज़ चलता है। WiFi की अपनी समस्याएं हैं, जैसे कि यह अतिसंवेदनशील नेटवर्क है, लेकिन LTE नेटवर्क को इससे काफी बेहतर माना गया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh