लैपटॉप को चार्ज करने के लिए बनाया गया पावरफुल पावर पैक

  • लैपटॉप को चार्ज करने के लिए बनाया गया पावरफुल पावर पैक
You Are HereGadgets
Monday, January 8, 2018-10:45 AM

जालंधर : लैपटॉप को किसी भी जगह चार्ज करने के लिए एक ऐसा पावरफुल बैटरी पैक बनाया गया है जो जरूरत पड़ने पर आपके लैपटॉप की बैटरी को फुल कर देगा जिससे प्रैजेंटेशन जैसे जरूरी कामों को करने में आपको काफी आसानी होगी। इसे कैलीफोर्निया की टैकनोलॉजी कम्पनी मोफी द्वारा बनाया गया है। कम्पनी ने दावा किया है कि यह 12 इंच साइज के एप्पल मैकबुक मॉडल को 15 घंटों की एक्स्ट्रा बैटरी लाइफ देगा। इस powerstation AC नामक पावर पैक के साइज को VHS टेप के जितना रखा गया है यानी इसे कैरी करने में आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है लेकिन जरूरत के समय यह काफी काम का साबित होगा। कम्पनी ने इसकी कीमत 200 डॉलर (लगभग 12 हजार 600 रुपए) होने की जानकारी सार्वजनिक की है। 

 

पावर स्टेशन में लगी 22,000 mAh की बैटरी
इस पावर पैक में 22,000 mAh की बैटरी लगी है जो लैपटॉप के साथ-साथ स्मार्टफोन को भी चार्ज करने में मदद करती है। पावर पैक में USB टाइप-C पोर्ट के साथ एक USB टाइप-A पोर्ट भी दिया गया जो बड़ी बैटरी क्षमता वाले स्मार्टफोन को 6 बार चार्ज करने में मदद करता है।

PunjabKesari

 

100W AC आउटपुट सॉकेट
इसमें 100W AC आउटपुट सॉकेट दी गई है जो जरूरत पड़ने पर किसी भी उपकरण को पावर देने में मदद करती है। यानी आप इसकी मदद से कैमरा व अन्य बैटरी पर काम करने वाले उपकरणों को भी चार्ज कर सकते हैं। 

 

चार्ज करने में है आसान
इस पावर स्टेशन को किसी भी जगह साधारण वॉल आऊटलेट से चार्ज किया जा सकता है। इसमें GFCI-प्रोटैक्टिड 100W/110V पोर्ट लगा है जो कम वोल्टेज पर भी इसे सही पावर की सप्लाई करता है। 

PunjabKesari

 

फैब्रिक डिजाइन
इसके डिजाइन को कम्पनी ने काफी खास बनाया है। इसके चारों तरफ फैब्रिक यानी कपड़ा लगाया गया है जो इस पर किसी भी तरह के स्क्रैच को पड़ने से रोकता है। इसके अलावा इसमें 4-LED वाला मीटर भी दिया गया है जो इस पावर पैक में मौजूद बैटरी की क्षमता के बारे में यूजर को जानकारी देगा जिससे समय रहते इसके चार्ज होने व खत्म होने का संकेत यूजर को मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस रोजमर्रा में उपयोग में लाए जाने वाले पावर पैक को बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।


Latest News