Nokia जल्द लांच कर सकती है 5 रियर कैमरों वाला स्मार्टफोन

  • Nokia जल्द लांच कर सकती है 5 रियर कैमरों वाला स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Sunday, September 9, 2018-11:47 AM

गैजेट डेस्क- HMD ग्लोबल अपने नोकिया ब्रांड के नए फ्लैगशिप डिवाइस पर काम कर रही है जिसका नाम Nokia 9 हो सकता है। वहीं लांच से पहले इस स्मार्टफोन की एक तस्वीर सामने अाई है जिससे पता चला है कि इसके रियर में 5 कैमरे दिए जाएंगे। यानी Nokia सबसे ज्यादा रियर कैमरे के साथ एंड्रॉयड स्मार्टफोन लांच करने वाली पहली कंपनी बन सकती है। तस्वीर में इसके रियर में सात कटआउट दिए गए हैं। इनमें पांच कटआउट कैमरे के लिए हैं। तीन कैमरे ऊपर से नीचे की ओर और दो कैमरे इन तीनों के अगल-बगल हैं। वहीं एक कटआउट एलईडी फ्लैश के लिए दिया गया है, जबकि एक अन्य कटआउट के बारे में जानकारी स्पष्ट नहीं है।

PunjabKesariलीक हुई तस्वीर में डिवाइस का बैक ही दिखाई दे रहा है और डिवाइस के फ्रंट पैनल की कोई तस्वीर दिखाई नहीं गई है। माना जा रहा हैकि  इस डिवाइस में बेज़ेल-लेस डिस्प्ले डिज़ाइन देखने को मिल सकता है जिसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल होगा। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई अाधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

लांचिंग

इससे पहले नोकिया 9 के इस साल के मध्य तक लांच होने की उम्मीद थी, लेकिन कैमरा सेटअप की वजह से इसकी लॉन्चिंग में देरी हुई। इसके बाद संभावना थी कि इसे आईएफए 2018 में लांच किया जाएगा, लेकिन वहां भी इसकी लॉन्चिंग नहीं की गई। वहीं अब उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल के अंत तक या फिर 2019 की शुरुआत में नोकिया का यह नया स्मार्टफोन लांच हो सकता है।

PunjabKesariस्पेसिफिकेशन्स

हालांकि कंपनी ने अपने इस नए स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन्स को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन पर आधारित होगा। गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ इसमें 6.01 इंच डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 8 जीबी रैम, 256 जीबी स्टोरेज और 3900 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। 

PunjabKesariअापको बता दें कि इस समय Huawei का P20 Pro फ्लैगशिप डिवाइस ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आता है। इसके अलावा सैमसंग और LG भी इस साल या अगले साल पांच लेंस से लैस स्मार्टफोन लांच कर सकते हैं। एेसे में देखना होगा कि नोकिया का यह 5 रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन मार्केट में कब दस्तक देता है।


Edited by:Jeevan

Latest News