अब मैक पर भी चला सकेंगे विंडोज!

  • अब मैक पर भी चला सकेंगे विंडोज!
You Are HereGadgets
Monday, August 6, 2018-5:58 PM

- सिर्फ 10 सैकेंड में Mac कम्प्यूटर को विंडोज गेमिंग मशीन में बदल देगी यह USB स्टिक

जालंधर : अगर आपके पास एप्पल का मैक कम्प्यूटर है और आप उसे विंडोज गेमिंग मशीन में बदलना चाहते हैं तो अब ऐसा सम्भव है। एक ऐसी USB स्टिक को तैयार किया गया है जो सिर्फ 10 सैकेंड में कम्प्यूटर को विंडोज 10 मशीन में बदल देगी जिससे आप लेटैस्ट विंडोज पर आधारित गेम्स का लुत्फ उठा सकेंगे। इस सुपर स्पीड ब्लेकार नामक स्क्च स्टिक को दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के रहने वाले जेम्स जे.वाई. चू  द्वारा तैयार किया गया है। उन्होंने बताया है कि इसका उपयोग करते समय मैक में विंडोज इंस्टाल नहीं होगी बल्कि इसकी इंटर्नल मैमोरी से ही विंडोज फाइल्स बूट होंगी जिससे मैक की स्क्रीन पर विंडोज 10 शुरू हो जाएगी। जेम्स ने इसे बनाने का काम 2 वर्ष पहले शुरू किया था और अब तक इस डिवाइस के सिर्फ एक यूनिट को ही बनाया गया है।

PunjabKesari

सुरक्षा का रखा गया खासा ध्यान

इसे 64जीबी से लेकर 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वैरिएंट्स में उपलब्ध किया जाएगा। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसमें BitLocker की सुविधा भी दी गई है जो डिवाइस में स्टोर किए गए आपके डाटा को प्रोटैक्ट करेगी। इसके निर्माताओं ने दावा किया है कि इस पर अगर कोई काम भी किया जाएगा तो वह क्रिप्टोकरंसी वालेट की तरह ही सिक्योर होगा। इस USB स्टिक के 64जीबी वैरिएंट की कीमत 149 डॉलर (लगभग 10 हजार रुपए), 128 जीबीत् वैरिएंट की कीमत 179 डॉलर (लगभग 12 हजार रुपए) व 256 जीबी वैरिएंट की कीमत 299 डॉलर (लगभग 20 हजार रुपए) होने की जानकारी दी गई है। इसकी शिपिंग नवम्बर के महीने से शुरू होगी।

PunjabKesari

विंडोज PC भी चला सकेंगे यूजर्स

विंडोज  PC के साथ लगा कर भी यूजर इसका उपयोग कर सकते हैं। इसे पैनड्राइव की तरह ही बनाया गया है लेकिन यह उससे थोड़ी बड़ी है। इसका वजन महज 20 ग्राम ही है जिससे आसानी से इसे साथ लेकर आप सफर भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

1,000 MB/s की रीड स्पीड

सुपर स्पीड ब्लेजर USB 3.1तकनीक पर काम करती है और इसकी रीड और राइट स्पीड भी काफी बेहतर है। रिपोर्ट के मुताबिक यह USB ड्राइव 1,000 MB/s की स्पीड से डाटा को रीड करती है व 970 MB/s की स्पीड से डाटा को राइट करती है। 
 


Edited by:Jeevan

Latest News