सोनी के इन स्मार्टफोन्स के लिए जारी हुआ ओरियो अपडेट

  • सोनी के इन स्मार्टफोन्स के लिए जारी हुआ ओरियो अपडेट
You Are HereGadgets
Monday, March 19, 2018-12:23 PM

जालंधरः जापान की मल्टीनेशनल टैक्नोलॉजी कंपनी सोनी ने अपने एक्सपीरिया XA1, XA1 अल्ट्रा और XA1 प्लस स्मार्टफोन्स के लिए ओरियो अपडेट को जारी कर दिया है। एक्सपीरिया ब्लॉग के अनुसार ये अपडेट OTA यानी ओवर द एयर माध्यम से जारी किया गया है।  वहीं ये अपडेट बिल्ड नंबर 48.1.A.0.116 से लेकर 48.0.A.1.131 (एंड्रॉयड 7.0) के साथ है। बता दें कि इस लेटेस्ट अपडेट के साथ 1 फरवरी तक के सिक्योरिटी लेवल पैच को भी जारी किया गया है। 

 

यूजर्स लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड ओरियो को अपडेट करने के लिए सैटिंग्स > अबाउट फोन > सॉफ्टवेयर अपडेट स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं। अगर OTA माध्यम से जारी यह अपडेट आपके डिवाइस में पहुंच गया है तो यहां दिख जाएगा और अगर नहीं दिखता है थोड़ा इंतजार करना होगा।

 

ओरियो अपडेट मिलने के बाद स्मार्टफोन यूजर्स को कई नए फीचर्स की सुविधा मिलेगी जिसमें एप शॉर्टकट्स और पिक्चर-इन-पिक्चर मोड आदि हैं, जिससे दो टास्क को भी यूजर एक समय में कर सकेंगे। जैसे यूजर चाहें तो यूट्यूब वीडियो को मिनिमाइज करके साथ ही मैसेज या ईमेल आदि भी कर सकते हैं।

 

इसके अलावा एंड्रॉयड ओरियो में और भी कई फीचर्स की सुविधा यूजर्स को मिलेगी जिसमें बैकग्राउंड लिमिट्स, APK के माध्यम से एप्स को इंस्टॉल करना, 60 नई इमोजी, नोटिफिकेशन डॉट्स, एप्स के लिए वाइज-gamut कलर, स्नूजिंग के लिए इंडीविजुअल नोटिफिकेशन, एडेप्टिव आइकंस, कीबोर्ड नेवीगेशन आदि हैं।


Latest News