सिट्रोएन सी3 के स्केल मॉडल की तस्वीरें हुईं लीक, कुछ ऐसी होगी गाड़ी

  • सिट्रोएन सी3 के स्केल मॉडल की तस्वीरें हुईं लीक, कुछ ऐसी होगी गाड़ी
You Are HereGadgets
Thursday, May 20, 2021-2:55 PM

ऑटो न्यूज - जब से देश में फ्रैंच कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन ने सीएस5 एयरक्रॉस एसयूवी को लॉन्च किया है, तब से चर्चा है कि सिट्रोएन सी3 कॉम्पेक्ट एसयूवी को भी लॉन्च करेगा। कुछ दिन पहले नेशनल और इंटरनेशनल हाइवेज़ पर सिट्रोएन सी3 की टेस्टिंग की खबरें भी सामने आई थीं। अब एक बार फिर से सी3 चर्चा में है। दरअसल,  सी3 के स्केल मॉडल की कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं। बता दें, यह गाड़ी भारत में ही बनाई जाएगी यानी कि सी3 सिट्रोएन का पहला मेड इन इंडिया प्रोडक्ट होगा।

PunjabKesari

बात इसके डिजाइन की करें तो यह कुछ हद तक आपको वैन्यू की याद दिलाएगी। हालांकि यह स्केल मॉडल है लेकिन डिजाइन को लेकर इतना अंदाजा जरूर लगाया जा सकता है सिट्रोएन डिजाइनर्स में सी5 की तरह सी3 में भी डिजाइन एलिमेंट्स का खास तौर पर ध्यान रखा है। स्केल मॉडल के डिजाइन पर नजर दौड़ाएंगे तो आप पाएंगे कि इसमें आपको वाइड ग्रिल मिलने वाली है और जो हैडलैंप्स होंगे वो डुअल लेयर में होंगे। इसमे काफी कुछ सी5 एयरक्रोस से मिलता जुलता होगा।

PunjabKesari

जानकारों के मुताबिक सी3 में 1.2 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन मिलेगा। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस सी3 में डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिल सकता है। यह भी सुनने को मिला था कि सी3 में डीजल इंजन ऑप्शन नहीं होगा। सिट्रोएन सी3 को भारतीय बाजार में इस साल अंत तक लॉन्च किया जा सकता है लेकिन गाड़ी का ग्लोबल डेब्यू बहुत जल्द होगा।


Edited by:Piyush Sharma

Latest News