दुनिया का पहला 5G सपोर्ट वाला Snapdragon 855 चिपसेट पेश, जानें इसमें क्या है खास

  • दुनिया का पहला 5G सपोर्ट वाला Snapdragon 855 चिपसेट पेश, जानें इसमें क्या है खास
You Are HereLatest News
Thursday, December 6, 2018-12:18 PM

गैजेट डेस्क- दिग्गज अमरीकी चिपसेट निर्माता कंपनी क्वालकॉम ने मार्केट में अपने लेटेस्ट चिपसेट 'स्नैपड्रैगन 855' को पेश कर दिया है। क्वालकॉम ने बताया कि स्नैपड्रैगन 855 कंपनी का चौथी जनरेशन का चिपसेट है और इसमें मल्टी-कोर क्वालकॉम एआई इंजन दिया गया है जो पिछली जनरेशन के चिपसेट के मुकाबले तीन गुना ज्यादा बेहतर एआई परफॉर्मेंस देगा। इसके साथ ही ये दुनिया का पहला कम्प्यूटर विजन आईएसपी के साथ आता है जो ऑब्जेक्ट और चेहरे को पहचानने में मदद करेगा।

PunjabKesariनए फीचर्स

इस लेटेस्ट चिपसेट में अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर का फीचर दिया है, जिसे 'क्वालकॉम 3D सोनिक सेंसर' नाम दिया गया है। कंपनी के मुताबिक, इसकी मदद से फोन की ग्लास स्क्रीन से ही यूजर्स के फिंगरप्रिंट सेंसर को पहचाना जा सकेगा। इसके अलावा कंपनी ने बताया है कि इस नए चिपसेट से यूजर्स को मौजूदा 4G नेटवर्क से 50-100 गुना ज्यादा इंटरनेट स्पीड मिलेगी।

PunjabKesarisub-6 GHz औरmmWave को सपोर्ट

यह प्रोसेसर sub-6 GHz और mmWave को सपोर्ट करेगा। यह Qualcomm की चौथी जेनरेशन का ऑन डिवाइस AI इंजन होगा जो 4K HDR वीडियो को कैप्चर कर सकेगा। इसके अलावा इसमें सिनेमा-ग्रेड फोटोग्राफी क्षमता भी होगा। इस 7 नैनोमीटर के चिप में 3D सोनिक सेंसर भी लगा होगा।

PunjabKesari5G नेटवर्क 

आपको बता दें कि 2019 की पहली छमाही में 5G को दुनिया के देशों में रोल आउट किया जा सकता है। इसकी वजह से तमाम स्मार्टफोन कंपनियां अमेरिका, यूरोप, जापान, दक्षिण कोरिया, आस्ट्रेलिया और चीनी बाजार में अपने 5G स्मार्टफोन्स को लांच करने की तैयारी में है। 2020-21 में 5G को भारत और लैटिन अमेरिका में रोल आउट किया जाएगा।

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan