जल्द लांच होगी Jio की VoWi-Fi सर्विस, टेस्टिंग शुरू

  • जल्द लांच होगी Jio की VoWi-Fi सर्विस, टेस्टिंग शुरू
You Are HereLatest News
Wednesday, December 26, 2018-12:44 PM

गैजेट डेस्क- टेलीकॉम सेक्टर में तहलका मचाने वाली कंपनी रिलायंस जियो को लेकर एक नई खबर सामने आई है और इसमें बताया जा रहा है कि Jio अपनी VoWi-Fi (वॉयस ओवर वाई-फाई) सर्विस की भारत में टेस्टिंग कर रही है। नई सर्विस की मदद से मुंबई की यह टेलीकॉम कंपनी अपने सब्सक्राइबर को बिना एक्टिव सेल्युलर कनेक्टिविटी के वॉयस कॉल करने और इंटरनेट एक्सेस करने की सुविधा देगी। Jio VoWi-Fi सर्विस को अभी भारत के चुनिंदा इलाकों में टेस्ट किए जाने की खबर है। इन इलाकों में आंध्र प्रदेश, केरल, मध्य प्रदेश और तेलंगाना शामिल हैं। 

PunjabKesari
रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश में रहने वाले एक सूत्र से इस सेवा का स्क्रीनशॉट भी हासिल किया है। इस स्क्रीनशॉट से Jio की VoWi-Fi सेवा के बारे में पता चला है। स्क्रीनशॉट को आईफोन पर कैपचर किया गया है। इसमें "Jio WiFi" लिखा नज़र आ रहा है। Reliance Jio ने आधिकारिक तौर पर अपनी वीओवाई-फाई सेवा के बारे में अभी कुछ नहीं बताया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जियो की यह सेवा अगले साल जनवरी महीने तक सभी यूज़र के लिए ही उपलब्ध हो जाएगी।

PunjabKesariबताया जा रहा है कि शुरुआत में रिलायंस जियो की वॉयस ओवर वाई-फाई सेवा सिर्फ जियो से जियो नेटवर्क तक सीमित होगी, लेकिन लांच के कुछ दिनों बाद इस सर्विस के अन्य नेटवर्क पर भी इस्तेमाल किए जाने की पूरी संभावना है। आपको बता देें कि ज़्यादातर स्मार्टफोन VoWi-Fi सपोर्ट के साथ आते हैं, लेकिन हर टेलीकॉम ऑपरेटर की इस सेवा के सपोर्ट के लिए इन हैंडसेट को सॉफ्टवेयर अपडेट की दरकार होगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan