30 अगस्त से बंद हो जाएगी Snapchat की यह खास सर्विस

  • 30 अगस्त से बंद हो जाएगी Snapchat की यह खास सर्विस
You Are HereGadgets
Tuesday, July 24, 2018-12:46 PM

जालंधर- फोटो मेसेजिंग एप स्नैपचैट अपनी डिजिटल पेमेंट सर्विस 'स्नैपकैश' को 30 अगस्त से बंद करने जा रही है। स्नैपचैट के अधिकारी के कहा कि, "हां, हम 'स्नैपकैश' फीचर को 30 अगस्त 2018 से बंद करने जा रहे हैं। 'स्नैपकैश' हमारा पहला उत्पाद था, जिसे दूसरी कंपनी 'स्कैवर' की भागीदारी में तैयार किया गया था। हम 'स्नैपकैश' का प्रयोग करने वाले सभी स्नैपचैटर्स के आभारी हैं, जिन्होंने पिछले चार सालों से 'स्नैपकैश' का इस्तेमाल किया। " बता दें कि इस डिजिटल भुगतान सेवा को स्नैपचैट ने साल 2014 में शुरू किया था, जिससे स्नैपचैट के एप पर ही यूजर्स भुगतान कर सकते थे। वहीं इस सर्विस का वास्तविक हैंडलिंग 'स्क्वेयर' करती थी।

PunjabKesari

बंद करने का कारण

कंपनी ने इस फीचर यूजर्स को सुविधा देने के लिए लांच किया गया था, लेकिन कई यूजर्स ने इस सेवा का दुरुपयोग शुरू कर दिया और एडल्ट कंटेंट के बदले में 'स्नैपकैश' के माध्यम से भुगतान लेना शुरू कर दिया। इस दुरुपयोग के कारण स्नैपचैट गंभीर कानूनी और पीआर संबंधी समस्याओं में उलझ गई। माना जा रहा है कि इसी वजह से कंपनी अपनी इस सर्विस को बंद करने जा रही है।

 

PunjabKesari

 

अापको बता दें कि स्नैपकैश के जरिए एक्सपायरी डेट और सीवीवी नंबर के इस्तेमाल से स्नैपचैट के यूजर्स शॉपिंग कर सकते हैं और अपने साथियों को पैसे सेन्ड या इनसे रिसीव कर सकते हैं। हालांकि, इस फीचर में एक बार प्रक्रिया पूरी होने के बाद पेमेट कैंसिल करने का विकल्प नहीं है। वहीं इस सर्विस को बंद करने के साथ ही स्नैपचैट की अमरीका की मोबाइल पेमेंट कंपनी 'स्क्वायर' के साथ साझेदारी खत्म हो जाएगी। 


Edited by:Jeevan

Latest News