जानिए, Facebook F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें

  • जानिए, Facebook F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें
You Are HereLatest News
Wednesday, May 1, 2019-3:56 PM

गैजेट डेस्कः दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने एनुअल F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस के पहले दिन कई बड़े ऐलान किए हैं। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग का पूरा फोकस इस बार प्राइवेसी पर रहा है। सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अपने keynote में बताया है कि कंपनी प्राइवेसी को सिक्योर करने के लिए लगातार काम कर रही है। आईए जानते हैं  Facebook F8 की कुछ बड़ी बातें। 

व्हाट्सएप से कर सकेंगे शॉपिंग
इसके साथ ही अब यूजर्स व्हाट्सएप से शॉपिंग भी कर सकेंगे। फेसबुक एक ऐसा ऑप्शन लेकर आई है जिसकी मदद से बिजनेस करने वाले यूजर अपना प्रोडक्ट कैटलॉग व्हाट्सएप चैट में ही ऐड कर सकेंगे। इस नए फीचर से व्हाट्सएप यूजर्स को बिजनेस ब्रांड्स के साथ चैट करने पर उसका कैटलॉग देखने का भी ऑप्शन मिलेगा और वे अपने फेवरेट प्रोडक्ट को चुन सकेंगे। जानकारी मुताबिक इस फीचर को साल के अंत तक रोलआउट किया जा सकता है। 

फेसबुक फ्रेंड्स की बना सकते हैं सीक्रेट लिस्ट
फेसबुक में एक ऐसा फीचर आया है जिसे Secret Crush कहा गया है। यहां फेसबुक फ्रेंड्स की सीक्रेट लिस्ट बना सकते है। फेसबुक में 'Meet New Friends' का ऑप्शन मिलेगा। इसमें अनजान लोग दिखाई देंगे जो स्कूल, कॉलेज, संस्था या अन्य कैटेगरी में शामिल होंगे। ताकि आप इसमें अपने दोस्तों या पहचान वालों को आसानी से ढूंढ पाएंगे। इस ऑप्शन में यूजर को आसपास के इवेंट्स के बारे में भी जानकारी मिलेगी।

डेस्कटॉप के लिए आएगा फेसबुक मैसेंजर ऐप
इस इवेंट में फेसबुक ने मेसेंजर ऐप का डेस्कटॉप वर्जन भी लॉन्च करने का फैसला लिया है। इसे विंडोज और macOS दोनों के लिए लॉन्च किया जाएगा। इसमें ग्रुप मेसेजिंग, वीडियो चैट, GIF भेजने की सुविधा मिलेगी। फेसबुक ने बताया कि अभी इस ऐप की टेस्टिंग की जा रही है। इस साल के अंत तक इसे लॉन्च कर दिया जाएगा।


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Anil dev