एक साथ 15 यात्रियों को सफर कराएगी टाटा की नई Winger

  • एक साथ 15 यात्रियों को सफर कराएगी टाटा की नई Winger
You Are HereCars
Wednesday, August 8, 2018-9:39 AM

जालंधर- टाटा मोटर्स ने अपना नया टाटा विंगर 15S नामक कमर्शियल व्हीकल लांच किया है। टाटा विंगर एक 15-सीटर यात्रियों वाली गाड़ी है। पैसेंजर की सुविधा के लिए टाटा विंगर 15S में पुश बैक सीट, इंडिविजुअल AC वेंट्स और USB चार्जिंग पॉइंट दिए गए हैं। इसे मोनोकॉक फ्रेम पर बनाया गया है। इस फ्रेम पर बने होने के कारण इसमें नॉइस, वाइब्रेशन का ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ता। कंपनी ने इसमें 3 साल की एक्सटेंडेड वारंटी भी दी गई है।

PunjabKesari

कीमत व उपलब्धता 

कंपनी ने अपने इस नए व्हीकल की कीमत 12.05 लाख रुपए एक्स शोरूम (महाराष्ट्र) रखी है। टाटा विंगर 15S आपको देश भर में सिर्फ 23 डीलरशीप पर ही मिलेगी। इसको मुख्य तौर पर टूर और ट्रैवल मार्केट के लिए बनाया गया है। इसके बिक्री की शुरुआत महाराष्ट्र से की गई है लेकिन आगे जाकर ये पूरे देश भर में मिलने लगेगी।

PunjabKesari

लांचिंग

बिक्री और विपणन प्रमुख, यात्री सीवी बिजनेस यूनिट, टाटा मोटर्स, संदीप कुमार ने कहा, "तेजी से शहरीकरण, यातायात की भीड़ और पर्यावरणीय चिंताओं वाले देश में, टाटा विंगर 15 एस एक गेम बदलने वाला उत्पाद है जो ट्रैवल ऑपरेटरों के लिए अच्छा प्रदर्शन और बढ़ियां माइलेज हासिल करेगा। "

PunjabKesari

2.2-लीटर डीजल इंजन

टाटा विंगर 15S में 2.2-लीटर डिकोर डीजल इंजन लगाया गया है जो कि 98 बीएचपी की पावर और 190 न्यूनट मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। टाटा विंगर 15S की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

PunjabKesari

ब्रेकिंग

ब्रेकिंग के लिए टाटा विंगर 15S के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम यूनिट्स लगाए गए हैं। इसमें इंडिपेंडेंट सस्पेंशन दिया गया है जो कि फ्रंट एंटी रोल बार और रियर हाइड्रॉलिक शॉक अब्शॉर्बर सस्पेंशन के साथ आता है। 

Edited by:Jeevan
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन