इन मोबाइल एप्स का साल 2018 में रहा दबदबा

  • इन मोबाइल एप्स का साल 2018 में रहा दबदबा
You Are HereGadgets
Sunday, December 23, 2018-10:34 AM

गैजेट डेस्क- दुनियाभर में इस समय बड़ी संख्या में लोग एंड्रायड स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करते हैं। वहीं हर साल एंड्रॉयड फोन्स के लिए गूगल प्ले-स्टोर पर कई सारी एप्स पब्लिश होती हैं। जिसमें ऐसी कई एप्स शामिल होती हैं जिन्हें काफी पसंद किया जाता है। आज हम आपको इस रिपोर्ट में कुछ ऐसी एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें साल 2018 में एंड्रायड यूजर्स ने बेहद पसंद किया जाता है। हालांकि इन एप्स को आईफोन में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। जानते हैं इनके बारे में...

PunjabKesari
WhatsApp Business

व्हाट्सएप्प ने एंड्रॉयड और आईफोन दोनों फोन्स के लिए अपनी बिजनेस एप लांच को इस साल लांच किया है। इस एप के जरिए लोग अपना व्यापार कर सकते हैं और वेरिफाइड अकाउंट के जरिए ग्राहकों से बात कर सकते हैं। इस एप को यूजर्स द्वारा बेहद पसंद किया गया है। 

PunjabKesariTikTok
हाल ही में टिकटॉक के साथ Musical.ly ने साझेदारी की है। इस सोशल मीडिया ऐप की मदद से लोग छोटे-छोटे मजाकिया वीडियो बना रहे हैं। यह एप एंड्रॉयड और आईफोन दोनों के लिए है। इस एप को भी यूजर्स ने काफी पसंद किया है। 

PunjabKesariJioSaavn

जियो म्यूजिक और सावन के एक होने की खबर काफी पहले से चल रही थी और हाल ही में दोनों को मिलाकर JioSaavn एप बनाया गया है। इस एप के जरिए आप 45 मिलियन से भी अधिक गाने सुन सकते हैं। इस पर भोजपुरी, हिन्दीं, अंग्रेजी और मराठी जैसी कई भाषाओं के गाने मिलेंगे।

PunjabKesariJioTV
पूरे साल जियो टीवी और एयरटेल टीवी में टक्कर रही है। हालत यह रही है कि गूगल प्ले-स्टोर पर ट्रेंडिंग ऐप की लिस्ट में ये दोनों एप कई बार देखे गए। जियो टीवी पर जियो फ्री में वीडियो और फिल्में देखने का मौका देता है, हालांकि इसके लिए जियो का सिम कार्ड होना जरूरी है।

PunjabKesariGoogle pay (Tez)

इस एप में यूनिफाइड पेमेंट इंटिग्रेशन (यूपीआई) का सपोर्ट दिया गया है। गूगल ने अभी कुछ महीने पहले ही इसका नाम बदला है। पहले इसका नाम गूगल तेज एप था। वहीं शुरुआत में इस एप के साथ कैशबैक ऑफर भी दिया गया था।
 


Edited by:Jeevan

Latest News