WhatsApp में ग्रुप कॉलिंग को और आसान बनाएगा यह नया फीचर

  • WhatsApp में ग्रुप कॉलिंग को और आसान बनाएगा यह नया फीचर
You Are HereGadgets
Monday, November 26, 2018-4:23 PM

गैजेट डेस्क- इंस्टैंट मैसेजिंग एप्स व्हाट्सएप्प एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके तहत ग्रुप कॉल के लिए एक डेडिकेटेड बटन दिया जाएगा। इससे ग्रुप में तत्काल तीन लोगों से चैटिंग करने की सुविधा मिलेगी और ग्रुप वीडियो कॉलिंग को और अासान बनाया जाएगा। बता दें कि इससे पहले व्हाट्सएप्प में नॉर्मल कॉल करनी होती थी इसके बाद ही दूसरे लोगों को इस कॉल में जोड़ सकते थे।

PunjabKesariरिपोर्ट के मुताबिक शुरुआत में यह फीचर iOS यूजर्स क लिए आएगा और इसकी शुरुआत अगले हफ्ते से होगी। इस फीचर को कंपनी व्हाट्सएप के बीटा वर्जन 2.18.110.17 पर टेस्ट कर रही है। वहीं इस महीने के आखिर तक एंड्रॉयड यूजर्स को भी ये फीचर दिया जा सकता है।WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक पुराने वर्जन में नॉर्मल कॉल के बाद ग्रुप कॉल शुरू कर सकते थे, लेकिन व्हाट्सएप्प के नए इंप्रूवमेंट्स के बाद अब डायरेक्ट वीडियो कॉल किए जा सकते हैं। 

PunjabKesariरिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स केवल उन ही यूजर्स को ग्रुप कॉल पर जोड़ सकते हैं, जिनका नंबर उनकी एड्रेस बुक में लिस्ट किया गया हो। जिसका मतलब है कि ग्रुप के जिन सदस्यों का नंबर आपने अपनी फोन में सेव नहीं किया होगा, आप उन्हें कॉल नहीं कर सकते हैं। चूंकि ग्रुप कॉलिंग की लिमिट चार लोगों तक ही सीमित है इसलिए आप सिर्फ तीन लोगों को ही सलेक्ट कर सकते हैं।


Edited by:Jeevan

Latest News