Top Laptops of 2018: नई मैकबुक प्रो और गेमिंग लैपटॉप्स के नाम रहा यह साल

  • Top Laptops of 2018: नई मैकबुक प्रो और गेमिंग लैपटॉप्स के नाम रहा यह साल
You Are HereGadgets
Thursday, December 27, 2018-6:09 PM

- दुनिया के सबसे पतले लैपटॉप ने बटोरीं सुर्खियां

गैजेट डैस्क : लैपटॉप मार्कीट के लिए वर्ष 2018 काफी बेहतरीन साल रहा है। नए-नए फीचर्स के साथ लैपटॉप निर्माताओं ने अपने प्रोडक्ट्स बाजार में उतारे जिन्हें लोगों ने काफी पसंद भी किया है। इस साल प्रोफैशनल्स के लिए एप्पल ने नई मैकबुक प्रो को पेश किया, वहीं ऐसर ने अपने स्विफ्ट 7 लैपटॉप के स्लीक डिजाइन से लोगों को आकर्षित किया। वर्ष 2018 में HP की डिटैचेबल क्रोमबुक को काफी सराहा गया, वहीं MSI के गेमिंग लैपटॉप्स ने एक बार फिर अपनी नई तकनीक से गेमर्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के दावे को पूरा किया। 

प्रोफैशनल्स के लिए खास है :

Apple MacBook Pro

इस साल एप्पल की नई मैकबुक प्रो को बिजनैसमैन और प्रोफैशनल लोगों ने काफी पसंद किया है। नई मैकबुक प्रो में यूजर्स को टच बार काफी पसंद आई, वहीं इसकी रेटिना डिस्प्ले की क्लैरिटी को लेकर भी यूजर्स ने काफी बेहतर प्रतिक्रिया दी। एप्पल ने इन्हें 2 मॉडल्स 13.3 इंच व 15.4 इंच में पेश किया जिस कारण खरीदारों ने अपनी जरूरत के हिसाब से इसे खरीदा। यूजर्स ने इसकी ग्राफिक्स परफॉर्मैंस व एडवांस्ड सिक्योरिटी Touch ID फीचर्स को काफी सराहा है जिस कारण 10 घंटों का बैटरी बैकअप देने वाले नए मैकबुक मॉडल्स ने काफी सुर्खियां बटोरीं।

PunjabKesari

दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप :

Acer Swift 7

डिजाइन के मामले में लोगों ने इस साल एसर के स्विफ्ट 7 लैपटॉप को काफी पसंद किया है। इसे दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप कहा गया है और इसकी मोटाई सिर्फ 0.39 इंच (महज 9.98mm) है। लैपटॉप में 4G LTE सपोर्ट के साथ बेहतर परफॉर्मैंस के लिए 8GB की रैम दी गई है। इसे पासवर्ड से ओपन करने की बजाय इस नए लैपटॉप में फिंगरप्रिंट रीडर दिया गया है। यह लैपटॉप बहुत ही बेहतरीन तरीके से मल्टीटास्किंग करता है जिस वजह से इसे काफी बेहतरीन रेटिंग दी गई है। 

PunjabKesari

देखते ही देखते टैबलेट में बदल जाएगी :

HP Chromebook X2

इस साल दुनिया की पहली डिटैचेबल क्रोम-बुक ने काफी सिर्खियां बटोरीं। यह वैसे तो एक लैपटॉप है लेकिन इसके की-बोर्ड वाले एरिया को अलग कर आप टैबलेट की तरह भी उपयोग कर सकते हैं। यह क्रोम ऑप्रेटिंग सिस्टम पर काम करता है और इसमें यूजर्स सभी तरह की एंड्रॉयड एप्स को इंस्टाल कर उपयोग में ला सकते हैं। इसके पीछे की ओर 13 मैगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, वहीं फ्रंट में 5 मैगापिक्सल का कैमरा लगा है जिस वजह से फोटोग्राफी करने में भी काफी मदद मिलती है। 

PunjabKesari

4K कनवर्टेबल गेमिंग लैपटॉप :

Acer Predator Triton 900

गेमिंग के दीवानों के लिए इस साल Acer ने खास तरह के 2-in-1 कन्वर्टेबल लैपटॉप को पेश किया जिसके अलग तरह के डिजाइन होने के कारण लोगों ने इसे काफी पसंद भी किया। लैपटॉप में 17 इंच की बड़ी 4K अल्ट्रा HD टचस्क्रीन लगी है, वहीं जरूरत पड़ने पर इसे टैबलेट की तरह भी उपयोग में लाया जा सकता है। कूलिंग के लिए इसमें 3D फैन्स लगे हैं जिसको लेकर कम्पनी ने बताया है कि ये साधारण प्लास्टिक फैन्स से 29 प्रतिशत तक बेहतर कूलिंग देते हैं। इस लाजवाब लैपटॉप को लॉन्च तो कर दिया है लेकिन उपलब्धता को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है। 

PunjabKesari

चर्चा का विषय रहा MSI का गेमिंग लैपटॉप :

गेमिंग के शौकीनों के लिए इस साल MSI ने हाई परफॉर्मैंस GS65 Stealth Thin लैपटॉप को पेश कर गेमिंग इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया। इसकी खासियत है कि यह अन्य गेमिंग लैपटॉप्स से 40 प्रतिशत तक ज्यादा परफॉर्मैंस देगा, वहीं ज्यादा देर तक गेम खेलने पर भी गर्म नहीं होगा। लिक्विड कूलिंग तकनीक पर काम करने वाला यह लैपटॉप 8 घंटों का बैटरी बैकअप देता है और इसमें RGB की-बोर्ड लाइटनिंग को शामिल किया गया है जिससे गेम खेलते समय की-बोर्ड्स में भी लाइट्स जगती हैं व गेमिंग का एक्सपीरिएंस और भी बेहतर हो जाता है। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News