भारत का आइकन राइडर तैयार करेगा होंडा, NSF 250 R भारत में पेश की

  • भारत का आइकन राइडर तैयार करेगा होंडा, NSF 250 R भारत में पेश की
You Are HereLatest News
Tuesday, June 4, 2019-4:37 PM

चेन्नई: भारत में टूव्हीलर रेसिंग को नई दिशा देने और देश में आइकन राइडर तैयार करने के लक्ष्य के साथ शीर्ष दोपहिया निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एवं स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने मंगलवार को यहां कई घोषणाएं की और साथी ही अपनी शीर्ष बाइक एनएसएफ250आर को भी भारतीय राइडरों के लिए पेश किया। होंडा मोटरसाइकिल एवं स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष एवं सीईओ मिनोरू कातो ने इस दौरान पहली बार भारत में एनएसएफ250आर को पेश किया जिसका इस्तेमाल विश्व चैंपियन खिलाड़ी मोटो 3 रेस में करते हैं। यहां एक कार्यक्रम के दौरान एनएसएफ250आर को लोगों के सामने पेश करते हुए कातो ने कहा, हम भारत में मोटो रेसिंग में लगातार विभिन्न कदम उठा रहे हैं। 

होंडा पहली कंपनी है जिसने एशियाई रोड रेसिंग चैंपियनशिप के लिए 2018 में पूरी तरह से भारतीय टीम बनाई। हम अब भारतीय राइडरों के लिए एनएसएफ250आर लेकर आए हैं जिसका इस्तेमाल मोटो थ्री में विश्व चैंपियन राइडर करते हैं। हम पहली बार इस बाइक को भारत में पेश कर रहे हैं जिससे भारतीय राइडरों को फायदा होगा। कातो ने साथ ही घोषणा की कि इदेमित्सु होंडा इंडिया टैलेंट कप के नए सत्र में भी एनएसएफ250आर बाइक का इस्तेमाल होगा। उन्होंने साथ ही बताया कि 2019 में पहले एनएसएफ250आर कप का आयोजन भी होगा जिसामें भारत के आठ शीर्ष उभरते हुए राइडर हिस्सा लेंगे। कातो ने कहा कि होंडा का लक्ष्य राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए च्भारतीय आइकन तैयार करने का है जिससे देश में दोपहिया रेसिंग को फायदा होगा। 

उन्होंने कहा, हमारा लक्ष्य ऐसा आइकन भारतीय राइडर तैयार करने का है जो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में प्रभावशाली प्रदर्शन करने में सक्षम हो। मेरा सपना है कि मैं दुनिया के लिए भारत से भविष्य का आइकन ड्राइवर तैयार करूं। कंपनी के ब्रांड एवं कम्यूनिकेशन उपाध्यक्ष प्रभु नागराज ने बताया कि राइडर की अगली पीढ़ी तैयार करने के लिए होंडा इस बार 13 से 17 साल के राइडर वर्ग के लिए इदेमित्सु होंडा टैलेंट हट का आयोजन पांच शहरों चेन्नई, बेंगलुरू, कोच्चि, पुणे और कोयंबटूर में करेगा। प्रभु ने साथ ही बताया कि होंडा इस साल राष्ट्रीय चैंपियनशिप के 200-300 सीसी वर्ग में पदार्पण करेगा। प्रभु ने कहा, च्च्हम इस साल पहली बार राष्ट्रीय चैंपियनशिप के 200-300 वर्ग में हिस्सा लेंगे। हमारी 300 सीसी की टीम में शरत कुमार, आशीष शेट्टी और अभिषेक वासुदेव को जगह मिली है। इसके अलावा 165 सीसी वर्ग की टीम में बी अरविंद, यशास आरएल और के कनन्न को शामिल किया गया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Anil dev