अब सस्ते स्मार्टफोन्स में भी तेजी से चला सकेंगे ट्विटर, लॉन्च हुई नई लाइट एप

  • अब सस्ते स्मार्टफोन्स में भी तेजी से चला सकेंगे ट्विटर, लॉन्च हुई नई लाइट एप
You Are HereLatest News
Wednesday, August 15, 2018-12:08 PM

जालंधर : भारत में ज्यादा तर यूजर्स सस्ते व कम कीमत वाले स्मार्टफोन्स का उपयोग करते हैं। ये फोन्स 2G/3G नैटवर्क पर काम करते हैं जिससे यूजर को इंटरनैट की तेज़ स्पीड नहीं मिल पाती। इसी बात पर ध्यान देते हुए अपने यूजर्स तक बेहतर सुविधा पहुंचाने के लक्ष्य को लेकर ट्विटर ने अपनी लाइट एप के नए 2.0 वर्जन को रिलीज़ कर दिया है। कम्पनी का कहना है कि इस एप का मैमोरी साइज़ काफी कम रखा गया है यानी अगर आप इसे कम कीमत स्मार्टफोन में इंस्टाल करेंगे तो यह ज्यादा मैमोरी नहीं घेरेगा। 

21 देशों में एक साथ रिलीज़ हुआ एप का नया वर्जन

ट्विटर लाइट एप के नए वर्जन को 21 से ज्यादा देशों में एक साथ ही उपलब्ध किया गया है। इनमें अर्जेंटीना, बेलारूस, डोमिनिकन रिपब्लिक, घाना, ग्वाटेमाला, होंडुरास, भारत, इंडोनेशिया, जॉर्डन, केन्या, लेबनान, मोरक्को, निकारागुआ, पराग्वे, रोमानिया, तुर्की, युगांडा, यूक्रेन, उरुग्वे, यमन और जिम्बाब्वे आदि शामिल हैं। इन देशों के लोग गूगल प्ले स्टोर से इस एप्प को डाउनलोड कर आसानी से उपयोग कर सकते हैं। 

नए वर्जन में शामिल किए गए कमाल के फीचर्स

  • इसमें पुश नोटिफिकेशन्स की सुविधा मिलेगी
  • कम स्टोरेज स्पेस में इंस्टाल होगी यह एप
  • नए नाइट मोड से रात के समय भी आसानी से कर सकेंगे ट्विटर का उपयोग
  • लाइट एप होने पर भी दिया गया बुकमार्क का फीचर
  • तस्वीरों को डिवाइस में सेव करने की मिली ऑप्शन

PunjabKesari

2G/3G नैटवर्क पर भी कर सकेंगे इस्तेमाल

ट्विटर ने दावा किया है कि लाइट एप में कन्टैंट काफी तेजी से लोड होगा। यानी आप 2G और 3G कनैक्टिविटी पर भी इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर ने अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए इस एप को रिलीज़ किया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग ट्विटर का उपयोग करें। 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh