रशियन कंपनी ने दिखाई साइडकार से लैस पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

  • रशियन कंपनी ने दिखाई साइडकार से लैस पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल
You Are HereGadgets
Thursday, November 29, 2018-11:34 AM

ऑटो डेस्क- दुनियाभर में इस समय इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ बढ़ रहे रुझान को देखते हुए कई वाहन निर्माता कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने में लगी हैं। इसी को देखते हुए रशिया की बाइक निर्माता कंपनी उरल ने अपनी नई इलैक्ट्रिक बाइक का कॉन्सेप्ट शोकेस किया है जो साइडकार से लैस है। जानकारी के मुताबिक इस बाइक का प्रोटोटाइप डिज़ाइन केलिफोर्निया की आईसीजी नामक कंपनी ने तैयार किया है और अभी यह टेस्टिंग के दौर में है। अाइए जानते हैं इस नए बाइक के बारे में...

PunjabKesari
पावर डिटेल्स 

इस बाइक में 45 kW की ज़ीरो ज़ैड-फोर्स मोटर लगाई गई है जो 110 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है। बाइक में दो बैटरी पैक हैं जिनमें ZF13.0 और ZF6.5 शामिल हैं। दोनों बैटरियां कुल 19.5 kWh पावर जनरेट करती है। उरल इलैक्ट्रिक बाइक की अनुमानित रेन्ज 165 km है और इसकी टॉप स्पीड 140 किमी/घंटा बताई गई है। 

PunjabKesariउपलब्धता 

फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है कि इस कॉन्सेप्ट बाइक को उत्पादन के लिए भेजा जाएगा या नहीं, लेकिन अगर ये उत्पदन के लिए भेजी गई तो इस बाइक को असेंबली लाइन तक आने में लगभग 2 साल का समय लग सकता है।

PunjabKesariकंपनी का बयान

कंपनी का कहना है कि पूरी तरह इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल पर फैसला कई पहलुओं को ध्यान में रखकर किया जाएगा जिसमें मार्केट रिसर्च, ग्राहकों की प्रतिक्रिया के साथ डिमांड और इंडस्ट्री एक्सपोर्ट शामिल हैं। उरल ने यह भी बताया कि इस इलैक्ट्रिक पावरट्रेन के सबसे बेहतर उपाय के लिए कंपनी को कई चीज़ें बार-बार दोहरानी पड़ी हैं।
 


Edited by:Jeevan

Latest News