5G होम इंटरनेट सर्विस अमरीका में शुरू, मिलेगी इतनी स्पीड

  • 5G होम इंटरनेट सर्विस अमरीका में शुरू, मिलेगी इतनी स्पीड
You Are HereGadgets
Wednesday, October 10, 2018-10:37 AM

गैजेट डेस्क- संयुक्त राज्य अमरीका के ह्यूस्टन, इंडियानापोलिस, लॉस एंजिल्स और सैक्रामेंटो शहरों में 5जी होम इंटरनेट सर्विस शुरू हो गई है। इस सर्विस को वेरिजॉन (verizon) ने शुरु किया है और कंपनी का कहना है कि 5जी सर्विस के उपभोक्ताओं को लगभग 300 एमबीपीएस और अधिकतम एक जीबीपीएस इंटरनेट स्पीड मिलेगी। बता दें कि वेरिजॉन दुनिया की पहली 5जी इंटरनेट सर्विस प्रदाता कंपनी बन गई है। वेरिजॉन का दावा है कि वह अगले वर्ष तक मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए भी 5जी इंटरनेट सर्विस उपलब्ध करा देंगे।

PunjabKesariएक साल से काम जारी 

वेरिजॉन का कहना है कि वह एक साल से 5जी होम इंटरनेट सर्विस पर काम कर रही थी। वेरिजॉन ने अपने ग्राहकों के लिए तीन माह तक 5जी होम इंटरनेट सर्विस को मुफ्त रखा है। फिर कंपनी अपने सबस्क्राइबर से $50 और नए ग्राहकों से $70 लेगी।

PunjabKesariएेसे करेगा काम

यह विशेष तरह की रेडियो तरंगे हैं जिसके कारण 5जी इंटरनेट कनेक्शन की तकनीक संभव हो सकी है। यह मिलीमीटर तरंगें किसी भी तरह की प्रक्रिया या कार्य की दूरी को कम कर देते हैं।  ये तरंगें बहुत दूर तक काम करने वाली हैं, इस कारण ही नेटवर्क प्रदाता कंपनी वेरिजॉन बिना किसी तार के गीगाबिट गति की सुविधा दे पाएंगी। 
PunjabKesariअापको बता दें कि दुनिया का पहला व्यावसायिक 5जी नेटवर्क लाने को लेकर दुनियाभर की टेक कंपनियों में होड़ लगी हुई है। ऐसे में वेरिजॉन कंपनी के 5जी होम इंटरनेट लांच करने के कदम को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

 

 


Edited by:Jeevan

Latest News