iPhone के लिए चिपसेट बनाने वाली कम्पनी पर हुआ वायरस अटैक, बंद करनी पड़ी प्रोडक्शन

  • iPhone के लिए चिपसेट बनाने वाली कम्पनी पर हुआ वायरस अटैक, बंद करनी पड़ी प्रोडक्शन
You Are HereLatest News
Sunday, August 5, 2018-4:38 PM

जालंधर : सबसे बड़ी चिप निर्माता कम्पनियों में शामिल ताइवानी सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कम्पनी TSMC एख कम्पयूटर वायर अटैक की चपेट में आ गई है। इस अटैक के बाद कम्पनी ने अपनी कुछ फैक्ट्रियों में कामकाज बंद कर दिया है। TSMC दुनिया की सबसे बड़ी सेमीकंडक्टर कम्पनी है जो ADM, Apple, Nvidia, और Qualcomm के लिए कोम्पैनैंट्स की स्पलाई करती है।ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक इस वायरस ने कम्पनी की एक फैक्टरी से दूसरी फैक्ट्री तक फेब्रिकेशन टूल्स को प्रभावित किया है। अटैक के बाद कुछ फैक्टरीयों में कन्पनी ने ऑपरेशन्स को शुरू कर दिया है वहीं कुछ में अभी भी प्रोडक्शन रुकी हुई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके पीछे किसी हैकर का हाथ नहीं होने का अनुमान है।

 

PunjabKesari

 

पहली बार रोका गया कामकाज

TSMC कम्पनी कई पॉप्यूलर ब्रांड्स NVIDIA, Qualcomm, AMD और एप्पल को अपनी चिप की डिलीवरी करती है। TSMC कम्पनी पर इससे पहले भी वायरस अटैक हुए हैं लेकिन पहली बार कम्पनी को कामकाज को रोकना पड़ा है। फिलहाल इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि कम्पनी को इस वायरस अटैक से कितना नुक्सान हुआ है और इससे एप्पल के लिए तैयार किए जा रही प्रोसैसर लाइन की प्रोडक्शन पर इफैक्ट हुआ है या नहीं। 

 

आपको बता दें कि एप्पल के आईफोन के लिए चिपसेट सप्लाई करने वाली TSMC अकेली कम्पनी है। इससे पहले खबरों में खुलासा हुआ था कि TSMC एप्पल आईफोन के लिए बड़े लेवल पर A12 चिपसेट की मैन्युफैक्चरिंग कर रही है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan