WhatsApp के एंड्रॉयड यूजर्स को मिला यह कमाल का फीचर

  • WhatsApp के एंड्रॉयड यूजर्स को मिला यह कमाल का फीचर
You Are HereGadgets
Monday, August 13, 2018-1:06 PM

जालंधर- इस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एप के नए 2.18.246 बीटा वर्जन को रोल आउट कर दिया है। नया लेआउट पर्सनल और ग्रुप चैट दोनों के लिए जारी होगा। जिसमें रिपोर्ट बटन पर क्लिक करने के बाद एक नया अर्लट बॉक्स खुलेगा। इस अलर्ट की मदद से यूजर ग्रुप से बाहर निकल पाएंगे या फिर एक व्यक्ति को ब्लॉक कर सकेंगे। वहीं यूजर रिपोर्ट किए गए ग्रुप और पर्सनल चैट की चैट हिस्ट्री बनाए रख सकेंगे।

PunjabKesari

एेसे करें इस्तेमाल

व्हाट्सएप के इस नए फीचर को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले उस ग्रुप या पर्सनल चैट पर जाएं जिसे आप रिपोर्ट करना चाहते हैं। किसी पर्सनल चैट को रिपोर्ट करना है तो चैट में दिखाई दे रहे तीन डॉट मेन्यू पर जाएं। इसके बाद व्यू कॉन्टेक्ट पर जाएं और फिर नीचे दिखाई दे रहे रिपोर्ट ऑप्शन पर क्लिक करें।ग्रुप चैट में रिपोर्ट फीचर इस्तेमाल करने के लिए ऊपर दाहिने तरफ दिखाई दे रहे तीन डॉट मेन्यू पर क्लिक करें। इसके बाद व्यू ग्रुप इंफो पर जाएं और रिपोर्ट पर क्लिक करें। एेसा करने से अाप इस नए फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

बीटा वर्जन

आप WhatsApp के इस नए फीचर को चेक कर सकते हैं, इसके लिए आपको व्हाट्सएप बीटा प्रोग्राम के लिए नामांकन करना होगा। अगर आप चाहे तो एपीके मिरर से APK फाइल डाउनलोड कर नए फीचर को आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। अापको बता दें कि इस नए फीचर के तहत यूजर सिर्फ उसी पर्सनल चैट को रिपोर्ट कर सकेंगे जो नंबर मोबाइल में सेव है। मोबाइल में जो नंबर पहले से सेव नहीं है, ऐसे व्यक्ति से की गई चैट को केवल ब्लॉक किया जा सकेगा।

PunjabKesari

 


Edited by:Jeevan

Latest News