व्हाट्सएप्प ने पेश किया Live Location फीचर

  • व्हाट्सएप्प ने पेश किया Live Location फीचर
You Are HereGadgets
Wednesday, October 18, 2017-6:28 PM

जालंधरः दिग्गज मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प अपने यूजर्स के लिए आए दिन कोई न कोई नया फीचर पेश करता रहता है जो यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता है। वहीं, अब व्हाट्सएप्प ने एक और नया फीचर पेश किया है जो कि यूजर्स को अपने कॉन्टेक्ट्स पर लाइव लोकेशन शेयर करने की सुविधा देगा। बता दें कि कुछ समय पहले यह फीचर बीटा वर्जन में जारी हुआ था। वहीं, अब कंपनी ने जानकारी दी है कि जल्द ही यह फीचर एंड्रायड और आईएस दोनों यूजर्स के लिए रोल आउट होना शुरु हो जाएगा। 

 

कैसे करें WhatsApp Live Location का इस्तेमाल

- यह फीचर बायडिफॉल्ट डिसेबल होगा जिसे उपयोग करने के लिए यूजर्स को इसे एक्टिवेट करना होगा। एक्टिवेट करने के लिए आपको व्हाट्सएप्प के ग्रुप सेटिंग में ‘Show my friends’ पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद आप अपने किसी भी दोस्त को सिलेक्ट कर अपनी लाइव लोकेशन शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा लाइव लोकेशन का उपयोग सिंगल और ग्रुप दोनों चैट पर किया जा सकता है। 


 WhatsApp Live Location
इसके अलावा यूजर्स इस फीचर को इनेबल कर मैसेज को सेंड करने के बाद उसे पढ़ने से पहले रीकॉल कर सकते हैं। वहीं, यूजर्स चाहें तो सेंड किए गए मैसेज को एडिट भी कर सकते हैं। किंतु ध्यान रहें मैसेज को एडिट और रीकॉल तभी किया जा सकता है जब त​क उसे प्राप्तकर्ता द्वारा पढ़ा न गया हो।


Latest News