31 दिसंबर के बाद इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा WhatsApp, जानें कारण

  • 31 दिसंबर के बाद इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा WhatsApp, जानें कारण
You Are HereGadgets
Monday, December 24, 2018-1:12 PM

गैजेट डेस्क- दुनियाभर में इस समय मैसेजिंग एप व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल किया जाता है और कंपनी अपने यूजर्स को और बेहतर सुविधा देने के लिए नए-नए फीचर्स को शामिल करती रहती है। हालांकि व्हाट्सएप्प के कुछ यूजर्स के लिए बुरी खबर है, क्योकि 31 दिसंबर 2018 के बाद व्हाट्सएप्प कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम्स में अपना सपॉर्ट बंद कर देगा। यानी, इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन में व्हाट्सएप्प काम नहीं करेगा। जानते हैं इसके बारे में...

PunjabKesariइनमें नहीं मिलेगी सपोर्ट

Nokia के पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर्स व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल अपने फोन में नहीं कर पाएंगे। यह ऑपरेटिंग सिस्टम है Nokia S40, इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले फोन में 31 दिसंबर 2018 से व्हाट्सएप्प नहीं चलेगा। इसके अलावा, Android 2.3.7 और इससे पुराने वर्जन के साथ-साथ iPhone iOS 7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर 1 फरवरी 2020 के बाद व्हाट्सएप्प काम नहीं करेगा।

PunjabKesariसपोर्ट ना देने के कारण

WhatsApp ने एक बयान में कहा है, 'यह फैसला इसलिए लिया गया है, क्योंकि हम इन प्लैटफ़ॉर्म के लिए सक्रियता के साथ फीचर्स नहीं डिवेलप करेंगे। कुछ फीचर्स किसी भी समय बंद हो सकते हैं।'  इसके पहले 31 दिसंबर 2017 के बाद विडोज फोन 8.0, ब्लैकबेरी OS और ब्लैकबेरी 10 रखने वालों को परेशानी हुई थी और उन्हें मजबूरी में अपना फोन बदलना पड़ा था। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan

Popular News