Xiaomi ने भारत में लांच की डिजिटल पेमेंट सर्विस Mi Pay, जानें खासियत

  • Xiaomi ने भारत में लांच की डिजिटल पेमेंट सर्विस Mi Pay, जानें खासियत
You Are HereGadgets
Saturday, December 22, 2018-10:25 AM

गैजेट डेस्क- चीनी कंपनी शाओमी ने भारत में डिजिटल पेमेंट सर्विस Mi Pay को लांच कर दिया है। Mi Pay में सभी बड़े बैंकों के क्रेडिट व डेबिट कार्ड के लिए सपॉर्ट मिलेगा। शाओमी की यह सर्विस यूपीआई आधारित है और देश में बीटा टेस्टर्स को इस सर्विस के लिए इनवाइट किया है। जिसमें MIUI एप्स जैसे SMS, contacts के जरिए बीटा टेस्टिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। बीटा टेस्टर बनने के लिए आप के पास MIUI Global Beta ROM होना जरूरी है। बता दें कि कंपनी ने अपनी इस सर्विस को PayU और ICICI बैंक के साथ साझेदारी के तहत अपने डिजिटल पेमेंट सॉल्यूशन को पेश किया है। जानते हैं इसके बारे में... 

PunjabKesariमिलेंगे ये फीचर 
यूजर्स मी पे से यूपीआई के जरिए पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे और इसके अलावा मोबाइल फोन बिल, डीटीएच रिचार्ज, गैस, बिजली या पानी के बिल का भी भुगतान कर पाएंगे। दूसरी पेमेंट्स सर्विसेज़ की तरह, यूजर्स दूसरे यूपीआई यूजर्स से पैसे मंगा पाएंगे। इसके अलावा भुगतान भी कर पाएंगे। मी पे के जरिए आप अपने बैंक अकाउंट को लिक या अनलिंक कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपने अकाउंट के लिए यूपीआई पिन को मोडिफाई भी कर सकते हैं। 


नैशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया
शाओमी ने नैशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) से मी पे के लिए मंजूरी ले ली है। यानी आने वाले हफ्तों में इस डिजिटल पेमेंट सर्विस को ज्यादा यूजर्स के लिए लांच किया जाएगा। शाओमी का कहना है कि पूरे यूज़र जेनरेटिड डाटा को भारत में कंपनी के क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर में सेव और स्टोर किया जाएगा और यह डाटा पूरी तरह से इनक्रिप्टेड रहेगा। 

PunjabKesariआसानी से इस्तेमाल 
शाओमी ने Mi Pay को अपने MIUI इंटरफेस के साथ इस तरह इंटिग्रेट किया है ताकि यूजर्स अपने फोन के जरिए आसानी से पेमेंट कर सकें। शाओमी के फोन्स में Contacts, SMS, Scanner और App Vault जैसे एप्स के साथ इस सर्विस को इस्तेमाल करना बहुत आसान होगा। माना जा रहा है कि शाओमी की इस नई सर्विस का मुकाबला Google Pay से होगा। 


Edited by:Jeevan

Latest News