WhatsApp के पेमेंट फीचर को लेकर जुकरबर्ग ने दिया ये बयान

  • WhatsApp के पेमेंट फीचर को लेकर जुकरबर्ग ने दिया ये बयान
You Are HereGadgets
Saturday, July 28, 2018-12:46 PM

जालंधर- इस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप की पैरेंट कंपनी फेसबुक के सीईअो जुकरबर्ग ने कहा है कि इंस्टैंट मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफार्म के 20 करोड़ यूजर्स के लिए पीयर-टू-पीयर भुगतान फीचर को शुरू करने के लिए सरकार की हरी झंडी का इंतजार कर रही है। मार्क जकरबर्ग ने विश्लेषकों को बताया कि कंपनी भारत में कुछ समय से व्हाट्सएप पर भुगतान फीचर का परीक्षण कर रही है। बता दें कि इस साल की शुरुआत में व्हाट्सएप ने अपने भुगतान फीचर का बीटा वर्जन करीब 10 लाख यूजर्स के लिए जारी किया था।

 

PunjabKesari

 

इसके अलावा जकरबर्ग ने कहा, 'यह लोगों को एक-दूसरे को पैसे भेजने और अधिक वित्तीय समावेशन में योगदान देने का एक आसान तरीका प्रदान करता है। इसे शानदार प्रतिक्रिया मिली है। सभी संकेत यह प्रदर्शित करते हैं कि सरकार द्वारा मंजूरी मिलने के बाद बड़े पैमाने पर यूजर्स इसका प्रयोग करेंगे।'

 

PunjabKesari

 

वहीं भारत में बीटा वर्जन का परीक्षण करने वाले यूजर्स का कहना है कि व्हाट्सएप के इंटरफेस में सपोर्ट करने वाले बैंकों की लंबी सूची है और व्हाट्सएप के सेटिंग मेनू में भुगतान फीचर दिखता है। अापको बता दें कि इस समय Whatsapp पर गलत सूचनाएं और फर्जी खबरों को बढ़ावा देने को लेकर गहन जांच चल रही है। एेसे में देखना होगा कि सरकार इस नए फीचर को कब तक मंजूरी देती है। 


Edited by:Jeevan

Latest News