इन 10 एंड्रॉयड एप्स के जरिए स्मार्टफोन पर देख सकते हैं 2018 FIFA World Cup

  • इन 10 एंड्रॉयड एप्स के जरिए स्मार्टफोन पर देख सकते हैं 2018 FIFA World Cup
You Are HereFifa World Cup
Saturday, June 16, 2018-11:15 AM

जालंधर : 2018 FIFA World Cup का आगाज हो गया है। इस इंटरनैशनल फुटबॉल टूर्नामेंट को 14 जून से 15 जुलाई 2018 के बीच रूस में आयोजित किया जा रहा है। टूर्नामेंट में पूरी दुनिया से 32 टीम्स भाग ले रही हैं। फीफा वर्ल्ड कप का आनंद स्मार्टफोन पर उठाने के लिए आज हम आपको कुछ ऐसी एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो मैच के दौरान टीम्स से जुड़ी जानकारी व स्कोर्स आदि को दिखाने में काफी मदद करेंगी। इसके अलावा इनमें से कुछ एप्स में मैच के दौरान टीम की स्थिति देखते हुए रिजल्ट्स से जुड़ी भविष्यवाणी भी देखने को मिलेगी।

 

ESPN app

इंटरनैशनल फुटबॉल मैच देखने के लिए इसे काफी बेहतरीन एप्प कहा जा सकता है। उत्तरी अमेरिका में इस एप्प का स्पोर्ट्स प्रेमी काफी उपयोग करते हैं। ESPN एप्प के जरिए आपको मैच से जुड़ी बेहतरीन कवरेज देखने को मिलेगी। एप्प में फीफा वर्ल्ड कप कैटेगरी दी गई है जिसमें आपको ग्रुप स्टेज टेबल्स, किक-ऑफ टाइम्स स्टैटिस्टिक्स और मैच से जुड़ी लोकेशन की डिटेल्स मिलेगी।

PunjabKesari

 

2018 FIFA World Cup Russia app

इस एप्प को खास तौर पर 64 गेम्स की रियल टाइम लाइव कवरेज देखने के लिए बनाया गया है। एप्प में फोटोज़ और वीडियो सैक्शन्स दिए गए हैं, इसके अलावा यूजर्स को वीडियोज़ के जरिए हाइलाइट्स व ऐनालिटिक्स भी देखने को मिलेंगे। एप्प में सभी कोच्स व प्लेयर्स के प्रोफाइल देने के साथ अलग से वोटिंग सैक्शन भी दिया गया है जिसमें यूजर्स अपने पसंदीदा प्लेयर्स को वोट कर सकते हैं। इसे डाउलोडिंग के लिए प्ले स्टोर पर उपलब्ध कर दिया गया है और आप इस 7.0MB साइज की एप्प को आसानी से एंड्रॉयड 4.2 और इससे उपर के वर्जन पर इंस्टाल कर उपयोग में ला सकते हैं। 

PunjabKesari

 

FotMob World Cup 2018

इंटरनैशनल फुटबाल मैच देखने के लिए FotMob वर्ल्ड कप 2018 एप्प को काफी बेहतरीन एप्प माना जाता है। इस एप्प में स्लीक UI (यूजर इंटरफेस) दिया गया है जिसमें आप सभी रियल टाइम कवरेज के आंकड़ों का पता लगा सकते हैं। 2018 वर्ल्ड कप से पहले इस एप्प को अपडेट करते हुए वर्ल्ड कप से जुड़ी भविष्यवाणी की भी ऑप्शन को शामिल किया गया है। इसके अलावा आपकी पसंदीदा टीम को लेकर पुश नोटिफिकेशन्स देने की भी ऑप्शन दी गई है। इस 12 MB की एप्प को आप आसानी से डाउनलोग कर उपयोग में ला सकते हैं। 

PunjabKesari

 

Google News

गूगल न्यूज़ एप्प में भी वर्ल्ड कप ट्रैकर को शामिल किया गया है जो लाइव स्कोर, शेड्यूल और रिजल्ट्स को काफी क्लीन फॉर्मैट में शो करता है। यह एप्प यूट्यूब की वीडियो हाइलाइट्स को भी शो करती है। वर्ल्ड कप ट्रैकर को यू.एस., यूके, फ्रांस, जर्मनी, ब्राजील, मेक्सिको, अर्जेंटीना, पेरू और कोलंबिया में ही उपलब्ध किया गया है। 

PunjabKesari

 

Fox Sports

इस खास एप्प को प्रसारण के लिए विशेष अधिकार दिए गए हैं। 2018 FIFA वर्ल्ड कप की लाइव स्ट्रीमिंग इस एप्प के जरिए आप तक पहुंचेगी। एप्प में मैच सैंटर फीच दिया गया है जिसमें आप लाइव रिपोर्टिंग और मैच से जुड़े स्टैटिस्टिक्स देख सकते हैं। इसके अलावा मैच से जुड़ी हाइलाइट्स भी इसमें देखने को मिलेंगी। जिसे एप्प के जरिए आप सोशल मीडिया पर आसानी से शेयर कर सकेंगे।

PunjabKesari

 

Onefootball World Cup News

इंटरनैशनल फुटबॉल कवरेज देखने के लिए इस एप्प को काफी खास माना जा रहा है। नाम से ही पता लगाया जा सकता है कि यह एप्प वनफुटबाल से जुड़ी सभी लेटैस्ट ब्रेकिंग न्यूज़, रिजल्ट्स और स्टैटिस्टिक्स दिखाती है। इस एप्प में आपको यह भी पता लगेगा कि कौन सी टीम फाइनल के करीब जा रही है। एप्प में आप अपनी नैशनल टीम को लेकर पुश नोटिफिकेशन्स भी सैट कर सकते हैं। इसके अलावा एप्प में एक डैशबोर्ड भी दिया गया है जहां से आपको 2018 वर्ल्ड कप से जुड़ी जानकारी मिलती है। 

PunjabKesari

 

thescore

इस एप्पलिकेशन को स्मार्टफोन के लिए काफी बेहतर स्पोर्ट्स एप्प कहा जा सकता है। एप्प में नया अपडेटिड थीम दिया गया है जिसमें आपको काफी बेतर तरीके से सभी न्यूज़ और रियल टाइम स्कोर्स देखने को मिलेंगे। इसके अलावा टूरनामेंट से जु़ड़ी अन्य जानकारी भी इसमें दी जाएगी। अलग से एक डिस्कवर टैब भी इसमें दी गई है जो ट्रैडिंग टिप्स आदि को शो करती है।

PunjabKesari

 

Sofascore Live Score

यूरोपीय फुटबॉल प्रशंसकों द्वारा सबसे ज्यादा इस एप्प का उपयोग किया जाता है। एप्प के इंटरफेस को काफी सरल बनाया गया है यानी इसे आप आसानी से उपयोग कर सकते हैं। इसमें आपको गहराई से प्लेयर की रेंटिंग भी देखने को मिलेगी। इसे वीयर OS डिवाइसिस के कम्पार्टेबल बनाया गया है यानी एप्प से कम्पार्टेबल स्मार्टवॉच पर आपको लेटैस्ट न्यूज़ और रिजल्ट्स की पूरी जानकारी मिलेगी। 

PunjabKesari

 

YouTube

दुनिया भर में सबसे ज्यादा लोकप्रीय एप्प यूट्यूब पर भी आप 80 देशों से ज्यादा में ऑफिश्यल FIFA ब्राडकास्टर जैसे अमरीका में फॉक्स और यूके में BBC आदि के चैनलों पर टूर्नामेंट देख सकते हैं। वहीं कुछ अन्य यूटियूब चैनल्स पर भी इसे ब्रॉडकास्ट किया जा रहा है जिनमें आपको प्लेयर्स व कोचस् की बीहाइंड द सीन्स वीडियोज़ भी देखने को मिलेंगी। वर्ल्ड कप देखने के लिए यूट्यूब को एक बेहतरीन सोर्स कहा जा सकता है।

PunjabKesari

 

Live TV apps

अगर आप 2018 वर्ल्ड कप की लाइव फीड देखना चाहते हैं तो आप लाइव TV एप्स और सर्विसिज का उपयोग करते हैं। यूजर Hulu (लाइव टीवी), Netflix, प्लेस्टेशन Vue (लाइव टीवी) और Sling TV (लाइव टीवी) के जरिए भी टूर्नामेंट का लुत्फ उठा सकते हैं। 

PunjabKesari
 

Edited by:Hitesh
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन