CES 2018 : पहले दिन लॉन्च किए गए ये शानदार प्रोडक्ट्स

  • CES 2018 : पहले दिन लॉन्च किए गए ये शानदार प्रोडक्ट्स
You Are HereLatest News
Tuesday, January 9, 2018-10:56 AM

जालंधर : लास वेगास में 9 से 12 जनवरी तक आयोजित हो रहे कंज्यूमर इलैक्ट्रॉनिक्स शो की शुरूआत हो चुकी है। इस इवैंट में दक्षिण कोरिया की इलैक्ट्रॉनिक कम्पनी LG ने 29 इंच की टचस्क्रीन से लैस स्मार्ट फ्रिज से पर्दा उठाया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि यह फलों और सब्जियों को मॉनीटर करता है और इनके ज्यादा दिनों तक फ्रिज में पड़े होने पर रिमाइंड भी करवाता है। स्मार्ट फ्रिज के अलावा इस इवैंट में 65 इंच की गेमिंग डिस्प्ले, सैमसंग की 360 डिग्री रोटेटिंग स्क्रीन वाली 2-इन-1 नोटबुक समेत कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किए गए हैं।

 

LG स्मार्टफ्रिज में दिया गया है वैबOS सॉफ्टवेयर
यह स्मार्टफ्रिज वैबOS सॉफ्टवेयर पर काम करता है यानी यूजर सिर्फ टच स्क्रीन से कमांड देकर ही इसे मैनेज कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें ऐसे कई फीचर्स दिए गए हैं जो आपने अब तक किसी और फ्रिज में नहीं देखे होंगे।

PunjabKesari

 

 

फ्रिज में लगा है पैनोरामिक कैमरा
इस स्मार्ट फ्रिज के अंदर वाइड एंग्ल पैनोरामिक कैमरा लगा है जिससे आप स्मार्टफोन से रिमोटली एप के जरिए फ्रिज में पड़ी चीजों को चैक कर सकते हैं व दूध आदि के खत्म होने पर इसका पता भी लगा सकते हैं। 

 

इंटैल ने दिखाई ग्राफिक मैमरी को सपोर्ट करने वाली पहली प्रोसैसर चिप
इस इवैंट में इंटैल ने अपनी आठवीं जैनरेशन के प्रोसैसर का खुलासा किया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें इनबिल्ट AMD's RX Vega M ग्राफिक्स प्रोसैसर दिया गया है यानी यूजर को गेम्स आदि को खेलने के लिए अलग से ग्राफिक कार्ड को लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। कम्पनी ने बताया है कि यह सबसे फास्टैस्ट प्रोसैसर है और इसे खास तौर पर लैपटॉप को हल्का व पतला बनाने के लिए बनाया गया है। 

 

इंटैल ने बताया है कि यह NVIDIA's GTX 1060 ग्राफिक प्रोसैसर के साथ काम करने वाले 7वें जैनरेशन कोर सी.पी.यू. से 10 गुणा ज्यादा तेज काम करेगा। इसकी मदद से सभी तरह की मॉडर्न गेम्स को 1080 पिक्सल्स 60 प्रेम्स प्रति सैकेंड की स्पीड से हाई ग्राफिकल सैटिंग्स के साथ चलाया जा सकेगा। माना जा रहा है कि इस नई तकनीक पर बनाए गए इन प्रोसैसर्स को कम्पनी 8वीं जैनरेशन इंटैल कोर i5 और i7 में उपलब्ध करेगी।

PunjabKesari

 

प्रोसैसर के फीचर्स
-6 डिस्प्लेस की सपोर्ट
-4K रैसोल्यूशन 
-4GB कैश कैपेसिटी
-कम पावर की खपत
-डिस्प्ले पोर्ट 1.4W/HDR
-HDR10 के साथ HDMI 2.0b की सपोर्ट

 

गेमिंग के शौकीनों के लिए NVIDIA ने दिखाई 65 इंच की डिस्प्ले
अपने ग्राफिक कार्ड को लेकर दुनिया भर में मशहूर हुई कम्पनी NVIDIA ने CES 2018 में नई 65 इंच की 4K HDR डिस्प्ले का खुलासा किया है। कम्पनी ने बताया है कि इसे खास तौर पर गेमिंग के शौकीनों के लिए बनाया गया है। यह डिस्प्ले 120Hz रिफ्रैश रेट पर काम करती है और 100 निट्स की ब्राइटनैस देती है। 

PunjabKesari

 

डिस्प्ले में दी गई G-SYNC टैक्नोलॉजी
NVIDIA ने बताया है कि इसमें G-SYNC टैक्नोलॉजी दी गई है जो हाई-एंड गेम्स को स्मूथली प्ले करने में मदद करेगी। जानकारी के मुताबिक कम्पनी ने इस डिस्प्ले को आसुस, एसर और एचपी जैसी दिग्गज कम्पनियों के साथ सांझेदारी कर बनाया है। इसे कम्पनी के एक रिमोट व गेमिंग कंट्रोलर के साथ उपलब्ध किया जाएगा। फिलहाल NVIDIA ने इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ महीनों में इसे उपलब्ध किया जाएगा। 

 

सैमसंग ने पेश की 360 डिग्री रोटेटिंग स्क्रीन के साथ नई 2-इन-1 नोटबुक
इंटरनैशनल कंज्यूमर इलैक्ट्रॉनिक्स शो में सैमसंग ने नई नोटबुक 7 स्पिन से पर्दा उठाया है। इस 2-इन-1 नोटबुक की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें कम्पनी ने पहली बार 360 डिग्री रोटेटिंग टच स्क्रीन लगाई है यानी आप किसी भी ओर इसे आसानी से घुमा सकते हैं। कम्पनी ने बताया है कि विंडोज 10 पर आधारित इस नोटबुक में फिंगरप्रिंट सिक्योरिटी दी गई है। 

 

नोटबुक के साथ मिलेगा एक्टिव पैन
इसके अलावा इसके साथ कम्पनी एक्टिव पैन भी देगी जो नोट्स और स्कैच बनाने के काफी काम आएगा। वहीं इसमें वॉयस नोट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं जो माइक्रोफोन के जरिए मीटिंग में कन्वर्सेशन को रिकार्ड करने में मदद करते हैं। 

PunjabKesari

 

2-इन-1 नोटबुक के फीचर्स

डिस्प्ले 13.3 इंच फुल HD (1080×1920 पिक्सल्स)
प्रोसैसर 8वीं जनरेशन कोर i5
रैम 8GB
स्टोरेज 256GB SSD ड्राइव
वजन 1.53 किलोग्राम
पोर्ट USB टाइप-C, 1 USB 2.0 पोर्ट, 1 USB 2.0 और HDMI पोर्ट



एसर ने पेश किया सबसे पतला लैपटॉप
ताइवान की मल्टीनैशनल हार्डवेयर निर्माता कम्पनी एसर ने नए स्विफ्ट 7 लैपटॉप को लॉन्च कर दिया है। कम्पनी ने बताया है कि यह लैपटॉप महज 8.89mm पतला है यानी इसे दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप कहा जा सकता है। इसे अमरीका में मार्च 2018 तक 1,699 डॉलर (लगभग 1 लाख 7 हजार रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा। 

PunjabKesari

 

एसर स्विफ्ट 7 के फीचर्स

डिस्प्ले 14 इंच फुल HD टचस्क्रीन
प्रोटैक्शन कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास
प्रोसैसर 7वीं जैनरेशन इंटैल कोर i7
रैम 8GB
स्टोरेज 256GB PCIe SSD
खास फीचर नैनो सिम स्लॉट

 


दिन भर की हलचल को ट्रैक करेंगे ये स्मार्ट इन्सोल्स 

फ्रांस की गैजेट निर्माता कम्पनी जोहर टैक ने CES 2018 में अपने लेटैस्ट शू इंसोल को पहली बार लोगों के सामने दिखाया है। इनकी खासियत है कि यह इनबिल्ट सैंसर्स की मदद से आपके चलने पर स्टैप्स को काऊंट करेंगे, आपके थकान के स्तर का पता लगाएंगे और शरीर की पोजीशन को डिटैक्ट करके एप पर सारी जानकारी देंगे। कम्पनी ने बताया है कि इन्हें खास तौर पर निर्माण या अन्य क्षेत्र में नौकरी करने वाले लोगों के लिए बनाया गया है।

PunjabKesari
 

एप पर मिलेगी पूरी डिटेल
इसकी मदद से उन्हें दिन भर की पूरी गतिविधि को ट्रैक करने में मदद मिलेगी। यह इनसोल्स पूरी जानकारी एप पर देंगे जिसे यूजर अन्य लोगों के साथ शेयर भी कर सकेंगे। इन्हें सितम्बर महीने तक 149 (लगभग 9447 रुपए) में उपलब्ध होने की जानकारी है। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Latest News

Popular News