फेसबुक की लत से छुटकारा दिलाएगा यह नया टूल

  • फेसबुक की लत से छुटकारा दिलाएगा यह नया टूल
You Are HereLatest News
Sunday, August 5, 2018-10:44 AM

- जल्द ही फेसबुक एप में शामिल होगा यह कमाल का फीचर

जालंधर : सोशल मीडिया की लत से छुटकारा पाने के लिए अब लोग फेसबुक से क्विट करने लगे हैं, लेकिन फेसबुक नहीं चाहती कि ऐसा हो क्योंकि इससे कम्पनी के यूजर्स की संख्या में कमी आ सकती है। इसी समस्या का समाधान निकालते हुए फेसबुक ने नए फीचर को लॉन्च किया है जिसके जरिए आप पता लगा सकेंगे कि आपने दिन में कितने घंटे फेसबुक का उपयोग किया है। इस फीचर को कम्पनी अपनी मोबाइल एप्लीकेशन में जल्द शामिल करेगी। माना जाता है कि लोगों को फेसबुक की लत लग गई है जिस पर ध्यान देते हुए इससे छुटकारा दिलाने के लिए नए टूल को लाया गया है। 

 

यूसेज की मिलेगी जानकारी

इस फीचर के आने के बाद फेसबुक के नए एक्टिविटी डैशबोर्ड में आपको यह दिखेगा कि आपने कितनी देर फेसबुक और इंस्टाग्राम का सप्ताह के हर दिन औसतन उपयोग किया है। यानी अगर आप रोज़ाना कुछ मिनट्स फ्रैंड्स के स्टेटस व कुछ देर पोस्ट्स को पढ़ने में व्यतीत करते हैं तो यह समय इसमें शामिल किया जाएगा।

PunjabKesari

 

‘टाइम सैट’ की मिलेगी ऑप्शन

फेसबुक के नए फीचर में टाइम सैट की भी ऑप्शन मिलेगी यानी आप फेसबुक और इंस्टाग्राम ब्राऊजिंग की टाइम लिमिट को भी सैट कर सकेंगे। अगर आप चाहते हैं कि आप एक दिन में सिर्फ 1 घंटा ही फेसबुक और इंस्टाग्राम का उपयोग करें तो डेली लिमिट को सैट करके ऐसा सम्भव हो सकेगा। इस सैट की गई टाइम लिमिट को पार करने के बाद आपको नोटिफिकेशन भी मिलेगी। 

 

इस तरह बनाया गया नया टूल

फेसबुक ने इस टूल को लीडिंग मैंटल हैल्थ एक्सपर्ट्स और ऑर्गेनाइजेशन्स के साथ मिल कर बनाया है। कम्पनी को उम्मीद है कि इसकी मदद से यूजर बेहतर तरीके से यूसेज को कन्ट्रोल कर सकेंगे व उनकी ऑनलाइन हैबिट को कम किया जा सकेगा। फेसबुक ने कहा है कि इस फीचर को जल्द उपलब्ध किया जाएगा लेकिन कब और किस देश में यह पहले उपलब्ध होगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

Edited by:Hitesh
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन