5 घंटों की नॉन स्टॉप HD वीडियो रिकार्ड करेगा यह एक्शन कैमरा

  • 5 घंटों की नॉन स्टॉप HD वीडियो रिकार्ड करेगा यह एक्शन कैमरा
You Are HereLatest News
Wednesday, December 20, 2017-6:11 PM

जालंधर : यात्रा के दौरान किसी खास जगह जाने पर लोग स्मार्टफोन से वीडियो रिकार्ड करना काफी पसंद करते हैं लेकिन कई बार स्टोरेज की समस्या व बैटरी के खत्म होने पर यादगार पलों की वीडियो अधूरी रह जाती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए कैप्ली टैन्ड्स नामक छोटा कैमरा बनाया गया है जो किसी भी जगह पर HD 1080 पिक्सल्स की वीडियो रिकार्ड करने में आपकी मदद करेगा। इसे न्यूयॉर्क की वेयरेबल निर्माता कम्पनी कैल्पी द्वारा बनाया गया है। इस कैमरे के जरिए लगातार 5 घंटों की नॉन स्टॉप वीडियो रिकार्ड की जा सकती यानी यह आपके किसी भी यादगार पल को रिकार्ड करने के लिए काफी बेहतरीन विकल्प साबित होगा।  

 

आसानी से कर सकते हैं उपयोग
कैप्ली टैन्ड्स नामक इस एक्शन कैमरे का उपयोग करना काफी आसान है। इसमें कोई बटन नहीं दिया गया यानी उपयोगकर्ता एक बार इसे टैप करने पर फोटो को क्लिक कर सकता है वहीं दो बार टैप करने पर रिकार्डिंग की जा सकती है। इसके अलावा इसे ऊपर की तरफ स्वाइप करने पर 10 सैकेंड के शॉर्ट क्लिप को भी रिकार्ड किया जा सकता है। इसमें 128 जीबी मैमरी कार्ड की सपोर्ट दी गई है जिसमें आप 10000 से ज्यादा तस्वीरों को खींच कर स्टोर कर सकते हैं। इसके अलावा इसे 10 मीटर रेंज से वॉयस कन्ट्रोल से भी आसानी से चलाया जा सकता है। 

 

140 डिग्री वाइड एंगल लैंस
इस फुल एचडी एक्शन कैमरे में F2.0 अपर्चर पर काम करने वाला 140 डिग्री वाइड एंगल लैंस लगा है जो लैंडस्केप शॉर्ट व सीनरी आदि की तस्वीर को क्लिक करने में मदद करता है। इसे बेहतरीन ग्रुप फोटोज और फोटोग्राफी का बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए खासतौर पर बनाया गया है। 

long video recording

 

बेहतरीन डिजाइन
इस एक्शन कैमरे के डिजाइन को काफी बेहतर बनाया गया है यानी इसे क्लिप की तरह जेब के साथ टांगने व ट्रैवल बैग के साथ लटकाया जा सकता है। इसके अलावा स्ट्रैप्स की मदद से इसे भुजा पर या किसी पिलर के साथ भी टांगा जा सकता है। कम्पनी इसके लिए एक कनैक्टर X नाम की एक्सैसरी भी उपलब्ध करेगी जो साइकिल आदि पर इसे लगाने में मदद करेगी। कम्पनी के मुताबिक इसे पार्टी के दौरान, आऊटडोर में घूमने, लम्बे समय की वीडियो बनाने, साइकिल चलाते समय रिकार्डिंग करने व कार में डैशबोर्ड कैम की तरह उपयोग करने के लिए बनाया गया है। 

Family Time

 

सोशल मीडिया शेयरिंग
इस कैमरे के लिए कम्पनी खास कप्ली एप भी उपलब्ध करेगी जिसे स्मार्टफोन में इंस्टॉल करने के बाद आप अपने बेहतरीन पलों को एडिट कर सोशल प्लेटफार्म पर शेयर भी कर सकते हैं। इसके साथ कम्पनी कैप्सूल नाम का कवर व नॉटिलस नाम का एक केस भी उपलब्ध करेगी जिसे लगाने पर इसे 15 फीट यानी 5 मीटर पानी के अंदर उपयोग में लाया जा सकता है। 

 

500mAh की ली पोलिमर बैटरी
इसमें लगाई गई 500mAh ली पोलिमर बैटरी को 2.5 घंटों में USB के जरिए पूरा चार्ज किया जा सकता है। इस 50 ग्राम वजनी को खास तौर पर एडवैंचर के दौरान उपयोग में लाने के लिए बनाया गया है ताकि आप अपने सभी यादगार पलों को रिकार्ड कर सकें। उम्मीद की जा रही है कि इसे 89 डॉलर (लगभग 5700 रुपए) में जून 2018 तक बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Latest News

Popular News