घर की निगरानी करने में अब मदद करेगा SMART CAMERA

  • घर की निगरानी करने में अब मदद करेगा SMART CAMERA
You Are HereGadgets
Friday, November 3, 2017-1:08 PM

जालंधर : मालिक के घर या ऑफिस से बाहर जाने पर निगरानी करने के लिए 360 डिग्री पर काम करने वाला एक ऐसा कैमरा बनाया गया है जो किसी भी तरह की हलचल व आवाज को ट्रैक करेगा और मालिक के स्मार्टफोन पर लाइव वीडियो शो करेगा जिससे किसी भी जगह से निगरानी करने में मदद मिलेगी। अमरीकी इलैक्ट्रॉनिक कम्पनी 1-रिंग  द्वारा बनाए गए इस स्मार्ट कैमरे को दुनिया का पहला लीविटेटिंग कैमरा माना जा रहा है यानी यह चार्जिंग स्टेशन से थोड़ा ऊपर फ्लोट करते हुए काम करेगा। जानकारी के मुताबिक मून नामक इस कैमरे की कीमत 330 डॉलर (लगभग 21,313 रुपए) रखी जाएगी। 

 

नाइट विजन कैपेबिलिटी
इसमें 5 मैगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो 1080 पिक्सल्स की वीडियो 30 फ्रेम प्रति सैकेंड की स्पीड से रिकार्ड कर यूजर के स्मार्टफोन पर सैंड करता है। इस कैमरे को नाइट विजन कैपेबिलिटी से लैस किया गया है यानी इससे रात के समय भी आसानी से वीडियो बनाई जा सकती है। 

PunjabKesari

 

Wi-Fi कनैक्टिविटी
इस कैमरे में Wi-Fi कनैक्टिविटी दी गई है यानी आपको बस इसे घर में लगे वाई फाई के साथ कनैक्ट करना होगा जिसके बाद स्मार्टफोन एप के जरिए आप इसे आसानी से उपयोग कर पाएंगे। एप से कमांड देकर आप इस रिवाल्विंग कैमरे को चारों तरफ घुमा सकते हैं जिससे कमरे के किसी भी कोने को आसानी से देखा जा सकता है।

PunjabKesari

 

स्मार्ट वॉयस रिकोग्नीशन
इस मून नाम के कैमरे को स्मार्ट वॉयस रिकोग्नीशन तकनीक से बनाया गया है यानी बच्चे के रोने पर या शीशे के टूटने पर यह ऑटोमैटिकली उसकी ओर घूम कर स्मार्टफोन पर वीडियो शो कर देगा। इसमें स्पीकर दिया गया है जो जरूरत पडने पर घर वालों तक बात पहुंचाने में मदद करेगा। 

PunjabKesari

 

3000mah की बैटरी
इस कैमरे में 3000mah की बैटरी लगी है जो एक बार वायरलैसली चार्ज होकर 5 घंटों का बैकअप देगी। इसमें दी गई लोकल स्टोरेज में 12 घंटों तक HD वीडियो को रिकार्ड किया जा सकता है। इसमें 128 जीबी तक माइक्रो एसडी कार्ड की सपोर्ट भी मौजूद है। इसके अलावा यूजर इससे बन रही वीडियो को क्लाऊड स्टोरेज में भी सेव कर सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसे बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। 


Latest News