पानी के भीतरी भागों की जांच करेगा टाइटन अंडरवाटर ड्रेन (देखें वीडियो)

  • पानी के भीतरी भागों की जांच करेगा टाइटन अंडरवाटर ड्रेन (देखें वीडियो)
You Are HereLatest News
Thursday, June 14, 2018-2:39 PM

जालंधर : पानी के अंदरूनी हिस्सों की जांच के जिए ज्यादातर अंडरवाटर ड्रोन्स का उपयोग होता है, लेकिन ये सिर्फ 100 मीटर (लगभग 328 फुट) तक ही पानी के भीतर जा सकते हैं। इसी बात पर ध्यान देते इसे और बेहतर बनाने के लिए टाइटन नामक एक ऐसा ड्रोन बनाया गया है जो 150 मीटर (लगभग 492 फुट) तक पानी के भीतरी भागों की जांच करने में मदद करेगा। इसे कैलिफोर्निया के एक शहर सैंटा क्लारा की ड्रोन निर्माता कम्पनी जीनीनो द्वारा बनाया गया है। 

 

कम्पनी ने बताया है कि टाइटन अंडरवाटर ड्रोन ऑनबोर्ड 4K वीडियो रिकार्ड करता है व कन्ट्रोल केबल के जरिए 30 फ्रेम प्रति सैकेंड की स्पीड से 1080 पिक्सल्स की वीडियो को भी रिकार्ड करने की क्षमता रखता है। इसके जरिए अलग से 8 मैगापिक्सल रैजोल्यूशन साइज के स्टिल शॉट्स को भी कैप्चर किया जा सकता है। 

 

वीडियो रिकार्डिंग के लिए दी गईं LED लाइट्स 

इसमें दो LED स्पोर्ट्स लाइट्स लगाई गई हैं जो वीडियो रिकॉर्डिंग करने में काफी मदद करती हैं। रिकार्ड हो रही वीडियो को रियल टाइम में iOS  व एंड्रॉयड स्मार्टफोन के जरिए मोबाइल डिवाइस पर 50 मीटर की दूरी से भी स्ट्रीम किया जा सकता है।

PunjabKesari

 

2 घंटे चार्ज कर 4 घंटों का बैटरी बैकअप 

इस अंडरवाटर ड्रोन को दो घंटे तक चार्ज कर 4 घंटों तक उपयोग में लाया जा सकता है। इसके 50 मीटर केबल वाले वेरिएंट को 199 डॉलर (लगभग 81 हजार रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा। वहीं 150 मीटर केबल वाले मॉडल की कीमत 2,999 डॉलर (लगभग 2 लाख 2 हजार रुपए) होने का अनुमान है। इसे अक्तूबर के महीने तक उपलब्ध किया जाएगा।

PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh