6.0 लीटर के पावरफुल इंजन से लैस है 2018 Continental GT

  • 6.0 लीटर के पावरफुल इंजन से लैस है 2018 Continental GT
You Are HereGadgets
Wednesday, September 6, 2017-12:23 PM

जालंधर : ब्रिटिश लग्जरी कार और SUV निर्माता कम्पनी बेंटली ने अपनी पॉपुलर कार कॉन्टीनेंटल जीटी के 2018 मॉडल से पर्दा उठा दिया है। इस कार की खासियत है कि इसमें 6.0 लीटर का पावरफुल इंजन लगा है जो कार को 333 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पकड़ने में मदद करता है। इस लोकप्रीय कार को इसी महीने होने वाले फ्रैंक्फर्ट मोटर शो में पहली बार लोगों के सामने आधिकारिक तौर पर पेश किया जाएगा। 

 

3.7 सैकेंड में पकड़ेगी 0-100 की स्पीड
2018 कॉन्टीनेंटल जीटी में ट्विन टर्बो 6.0 लीटर V12 इंजन लगा है जो 635 पी.एस. की पावर व 900 एन.एम. का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को 8 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इस इंजन से यह कार 0 से 100 किमोमीटर.प्रति.घंटे. की रफ्तार पकड़ने में महज 3.7 सैकेंड का समय लेती है। 

PunjabKesari


बेहतरीन डिजाइन
कम्पनी ने कॉन्टीनेंटल जीटी के नए 2018 मॉडल के डिजाइन में काफी बदलाव किए हैं। यह कार मौजूदा मॉडल से 135 एमएम लम्बी है और 25 एमएम चौड़ी है। कार को बड़ी बनाने के लक्ष्य से इसके व्हीलबेस को भी 110 एमएम बढ़ाया गया है। कार के फ्रंट में हैंडक्राफ्टिड क्रोम ग्रिल के नीचे वाइड बम्पर एयरडैम्स दिए गए हैं जो इसे काफी मस्कुलर लुक दे रहे है। वहीं रियर की बात की जाए तो यहां भी काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। रियर में दी गई लाइट्स को हैडलैम्प्स के साथ मैच किया गया है जो इसके डिजाइन को और भी अनौखा बना रही है। इसके अलावा इसमें डुअल एग्जॉस्ट भी लगाए गए है। इस कार के डिजाइन में अलुमीनियम का काफी उपयोग किया गया जिससे यह कार 2,250 किलोग्राम वजनी मौजूदा मॉडल से 87 किलोग्राम हल्की बताई गई है। 

PunjabKesari


नया इंटीरियर
कॉन्टीनेंटल जीटी के 2018 मॉडल में नया इम्प्रूव्ड इंटीरियर दिया गया है जो इस कार को और भी खास बनाता है। कार में हैंडक्राफ्टिड वीनीर के साथ हैंड पोलिश क्रोम का इस्तेमाल किया गया है जो इसे बाकी की कारों से अलग बनाती है। इसमें इस बार कम्पनी ने 12.3 इंच का इन्फोन्टेनमैंट सिस्टम दिया है जो सफर के दौरान वीडियो सांग्स को प्ले करने व जीपीएस की मदद से रास्ता बताने में मदद करेगा। कम्पनी ने बताया है कि इस साल के आखिर तक इसकी प्रोडक्शन शुरू हो जाएगी और इसे अगले साल के शुरूआती महीनों में उपलब्ध कर दिया जाएगा। फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर कम्पनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

PunjabKesari


Latest News