Mercedes ने अपने पहले पिकअप ट्रक से उठाया पर्दा, जानें फीचर्स

  • Mercedes ने अपने पहले पिकअप ट्रक से उठाया पर्दा, जानें फीचर्स
You Are HereAutomobile
Saturday, July 22, 2017-3:50 PM

जालंधर- जर्मन कार मेकर Mercedes Benz ने अपने पहले पिकअप ट्रक एक्स-क्लास के प्रोडक्शन वर्जन से पर्दा उठाया है। बता दें कि कंपनी ने इसका कॉन्सेप्ट पिछले साल अक्टूबर में पेश किया था। मर्सिडीज़ एक्स-क्लास दुनिया का पहला लग्ज़री पिकअप ट्रक होगा। एक्स-क्लास को अगले साल दक्षिण अफ्रिका और आस्ट्रेलिया में उतारा जाएगा, इसके बाद इसे दक्षिण अमेरिका, यूरोप, अर्जेंटिना और ब्राजील समेत कई दूसरे देशों में भी उतारा जाएगा।

lrk

इंजन

यह तीन वेरिएंट प्योर, प्रोग्रेसिव और पावर में मिलेगा। शुरूआत में इसमें एक पेट्रोल और दो डीज़ल इंजन का विकल्प आएगा। पेट्रोल वेरिंएट में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन आएगा, जो 165 पीएस की पावर और 237 एनएम का टॉर्क देगा। डीज़ल वेरिएंट में 2.3 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा, इस में एक की पावर 163 पीएस और टॉर्क 403 एनएम होगा, जबकि दूसरे की पावर 190 पीएस और टॉर्क 450 एनएम होगा।

ssd

वहीं आने वाले समय में कंपनी इस में वी6 इंजन का विकल्प भी शामिल करेगी, यह इंजन 190 पीएस की पावर और 550 एनएम का टॉर्क देगा। कंपनी का कहना है कि इस में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। इस में रियर-व्हील-ड्राइव स्टैंडर्ड रहेगा, वहीं ऑल-व्हील-ड्राइव 4मैटिक का विकल्प भी मिलेगा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !