चलता-फिरता घर, दुकान और ऑफिस, सब है यहां

  • चलता-फिरता घर, दुकान और ऑफिस, सब है यहां
You Are HereLatest News
Tuesday, February 13, 2018-11:27 AM

ग्रेटर नोएडा: एक्सपो इण्डिया मार्ट एण्ड सेंटर में उपभोक्ताओं की भविष्य की आवश्यकताओं और समस्याओं को ध्यान में रखकर कम्पनियों ने एक से बढ़कर एक उत्पाद दर्शकों के सामने पेश किए हैं। उत्पादों को आधुनिक लुक देने के लिए नए जमाने की तकनीक का भी प्रयोग किया है। 

 

ऐसे ही कुछ उत्पादों को पिनाकल इंडस्ट्री के पिनाकल स्पेशिएलिटी व्हीकल कन्वर्जन ने यहां चलता फि रता घर, ऑफिस और दुकान सहित टूरिस्ट स्पेशल गाड़ी पेश की है। कम्पनी ने इन सभी उत्पादों को मांग के अनुसार कनवर्ट एवं मॉडिफाई किया है। इनकी कीमतों में कीमत में उपभोक्ता की आवश्यकता और व्हीकल मॉडल के अनुसार बदलाव हो सकता है। इन्हें देखने के लिए एक्सपो में दर्शकों की भारी भीड़ जुट रही है।

 

एक्जिबिका, दुकान पहुंचे आपके द्वार

पिनाकल ने ऑटो एक्सपो में एक फॉर व्हीकल में बदलाव करके चलती फिरती-दुकान भी तैयार की है। कम्पनी के अधिकारियों के अनुसार आज कल लोग भारी भरकम रकम खर्च करके दुकान खरीदते हैं, लेकिन कम्पनी लोकेशन सही नहीं होने से तो कभी व्यापार में मंदी के चलते कई बार दुकान में घाटा आ सकता है। ऐसे में एक्जिबिका उपभोक्ताओं के लिए बेहतर विकल्प है। एक्जिबिका से ग्राहकों की आवश्यकता के हिसाब से अलग-अलग स्थानों पर सामान बेचा जा सकता है। इसको एक बाजार से दूसरे बाजार। एक शहर से दूसरे शहर तक आसानी से ले जाया जा सकता है। एक ही दिन में अलग-अलग स्थानों इससे दुकानदार अपने सामान को अधिक से अधिक ग्राहकों तक पहुंचा सकते हैं। ग्राहकों की मांग के अनुसार इससे होम डिलीवरी भी की जा सकती है। इसकी कीमत लगभग 22 लाख है।

 

ऑपिसिया, चलता फिरता कार्यालय

कम्पनी ने व्यवसायिक एवं प्रबंधकीय क्षेत्र से जुड़े लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ऑपिसिया नाम से एक चलता-फि रता कार्यालय तैयार किया है।  इसमें सभी आधुनिक सुविधाएं और आरामदायक सीटें हैं। इसे एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते समय एक कार्यालय के रूप में प्रयोग किया जा सकता है। इसमें एक कान्फ्रेंस रूम है, जिसमें 4 लोग आसानी से बैठकर कान्फ्रेंस में हिस्सा ले सकते हैं, जबकि 3 लोग पीछे की सीट पर बैठ सकते हैं। वीडियो कान्फ्रंसिंग की भी सुविधा है। पूरी गाड़ी को वाईफाई से लैस किया गया है। इसकी कीमत लगभग 32 लाख है। इसके पीछे कम्पनी का विचार यात्रा के दौरान लगने वाले समय का सदुपयोग करना है।

 

फिनेटज, आपके साथ हर स्थान पर जाएगा आपका एक करोड़ का घर

कम्पनी ने फि नेटज के नाम से सड़क पर चलता-फि रता एक घर भी तैयार किया है। इसे सड़क किनारे खड़ा कर घर के तौर पर उपयोग कर सकते हैं। चलते समय यह एक बस जैसा दिखेगा। पीछे जोड़े गए हिस्से को खींचकर घर का आकार दिया जा सकता है। इसमें 3 कम्पार्टमेंट हैं। पहले में चालक और उसकी जरूरत की सभी चीजें मौजूद हैं। दूसरा बरामदानुमा कमरा है और तीसरे में बेडरूम है।  इसमें पैंट्री, फ्रिज , कॉफी मशीन, सिंक के साथ वॉशरूम है। विशेष कैमिकल युक्त टॉयलेट भी हैं। इसमें 7 लोग एक साथ बैठ सकते हैं, जबकि 5 लोग सो सकते हैं। इसमें लगे सोफा को बेड में बदला जा सकता है। एक प्राइवेट बेडरुम भी है। एलईडी लाइट के साथ मनोरंजन के लिए एलईडी टीवी व संगीत के लिए विशेष व्यवस्था है। पूरी तरह वातानूकुलित कीमत लगभग 1 करोड़ रुपए रखी है।

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन