इस तरह दुनिया भर में कहीं भी ढूंढे Free Wifi

  • इस तरह दुनिया भर में कहीं भी ढूंढे Free Wifi
You Are HereGadgets
Thursday, October 1, 2015-8:11 PM

जालंधर : अगर आप फ्री वाई-फाई नैटवर्क के बारे में सोच रहे हैं ताकि आप पसंददीदा वीडियों और गानों को सुन सकें तो आज हम आपको कुछ टिप्स देने वाले ही जिससे आपफ्री वाई-फाई खोज सकते हैं।

1. आप विश्व में किसी भी देश में हो कुछ जगहों पर आपको हमेशा फ्री वाई-फाई मिलेगा जिसमें से एक है एप्पल स्टोर। एप्पल स्टोर पर आपको आराम से फ्री ओपन वाई-फाई मिल जाएगा और यहां पर आप पर कुछ खरीदने के लिए प्रेशर भी नहीं होगा। इसके अलावा अगर आपके शहर में एप्पल स्टोर नहीं है तो मैकडॉनल्ड्स भी फ्री वाई-फाई उपलब्ध करववाता हैं।

2. सभी वाई-फाई पूरी तरह से फ्री नहीं होते लेकिन कुछ रेस्तरां, कॉफी शॉप्स और कैफे, होटलों, शॉपिंग मॉल में आपको फ्री वाई-फाई मिल जाएगा, हालांकि यहां पर वाई-फाई को लॉक लगा होता है और अनलॉक के लिए कुछ खरीदना या ऑर्डर करना पड़ता है।

3. अगर आप बिजनैस के काम से मीटिंग आदि के लिए रेस्तरां और कैफे में जाते हैं तो वहां पर आसानी से वाई-फाई पासवर्ड शेयर करवा दिया जाता है। इसके अलावा टूरिस्ट कार्ड पर तो बहुत सी जगहों पर वाई-फाई शेयर करवाया जाता है और वो भी बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के।

4. इसके अलावा एप्स की मदद से भी आप फ्री वाई-फाई पा सकते हैं। iOS और एंड्रायड पर Instabridge और एंड्रायड पर WeFi Pro एप्प को इंस्टाल कर सकते हैं। इन एप्स में 200 मिलियन से ज्यादा ऐसी जगहें स्टोर हैं जहां पर आप फ्री में वाई-फाई पा सकते हैं। इन एप्स के इस्तेमाल के लिए आपका वाई-फाई ऑन होना चाहिए ताकि फ्री वाई-फाई को डिटैक्ट करते ही फोन वाई-फाई से कनैक्ट करने के लिए जानकारी मिल जाए।


Latest News