इंतजार हुअा खत्म: पेट्रोल इंजन के साथ लांच हुई 2018 BMW X3

  • इंतजार हुअा खत्म: पेट्रोल इंजन के साथ लांच हुई 2018 BMW X3
You Are HereCars
Tuesday, June 12, 2018-4:06 PM

जालंधर- लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने अखिरकार भारत में BMW X3 xDrive30i का पेट्रोल वेरियंट लांच कर दिया है। इस कार के डीजल वर्जन की तरह ही पेट्रोल वर्जन की असेंबलिंग कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट में होगी। कंपनी ने BMW X3 को 2018 के ऑटो एक्स्पो में शो किया था और बाद में इसका डीजल वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया गया था। इस कार में बीएमडब्ल्यू की ट्विनपावर टर्बो टेक्नॉलजी का प्रयोग किया गया है जिससे इंजन काफी रिफाइन हो गया है और अच्छी पावर साथ परफॉर्मेंस देता है।

 

PunjabKesari

 

कीमत व उपलब्धता

कंपनी ने भारत में अपनी इस नई कार की एक्स-शोरूम कीमत 56.90 लाख रुपए रखी गई है। यह कार पूरे भारत में बीएमडब्ल्यू की डीलरशिप्स पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है।

 

PunjabKesari

 

इंजन

बीएमडब्ल्यू ने कार में 2 लीटर का 4-सिलिंडर ट्विनपावर टर्बो इंजन दिया है जो 250बीएचपी की पावर और 350न्यूटन-मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

 

PunjabKesari

 

स्पीड

इस कार में दिए गए दमदार इंजन के कारण यह महज 6.3 सेकंड्स में ही 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। वहीं कार के स्टीयरिंग के साथ पैडल शिफ्ट की फैसिलिटी भी दी गई है।

 

PunjabKesari

 

सुरक्षा का खास ध्यान

बीएमडब्ल्यू ने अपनी इस कार में सुरक्षा का खास ख्यान रखते हुए BMW X3 में ऑटोमैटिक डिफरेंशल ब्रेक्स, डायनैमिक ट्रैक्शन कंट्रोल और अडैप्टिव सस्पेंशन दिया गया है।

 

PunjabKesari

 

 

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन