घर में खड़ी गाड़ी का कट गया 65 रुपये का टोल, जानें क्या है पूरा मामला

  • घर में खड़ी गाड़ी का कट गया 65 रुपये का टोल, जानें क्या है पूरा मामला
You Are HereGadgets
Sunday, January 5, 2020-3:05 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप भी फास्टैग का उपयोग करते हैं तो यकीनन इस खबर को पढ़ने के बाद आप चौंक जाएंगे। हरियाणा सरकार के अधिकारी सतबीर जंगरा के फास्टैग अकाउंट से 65 रुपये उस वक्त कट गए जब उनकी आल्टो k10 कार घर की पार्किंग में खड़ी थी।

उपभोक्ता सहायत केंद्र से भी नहीं मिला संतोषजनक जवाब

सतबीर के मुताबिक 30 दिसंबर को वे चंडीगढ़ के सेक्टर 39 स्थित अपने घर पर ही मौजूद थे कि तभी उन्हें उनके फास्टैग अकाउंट से 65 रुपये काटने का मैसेज आया। यह टोल टैक्स मानेसर के टोल प्लाजा के द्वारा लिया गया था। इस बारे में जानकारी लेने के लिए सतबीर ने उपभोक्ता सहायत केंद्र में संपर्क किया तो वहां से भी उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला, जिसके बाद अब वे उपभोक्ता फोरम का दरवाजा खटखटाने पर विचार कर रहे हैं।

PunjabKesari

सतबीर ने कहा सिर्फ 65 रुपये की नहीं है बात

अपनी प्रतिक्रिया में सतबीर ने कहा है कि यह बात सिर्फ 65 रुपये की नहीं है बल्कि यह एक फ्रॉड है जो किसी के साथ भी हो सकता है। इस मामले को लेकर उन्होंने हाई कोर्ट के एक वकील से भी संपर्क किया है।

PunjabKesari

क्या है फास्टैग

फास्टैग एक डिजिटल स्टीकर है जिसे कि गाड़ी के शीशे पर लगाया जाता है। यह स्टीकर रेडियो फ्रिक्वेंसी आईडेंटिफिकेशन टेक्नोलॉजी पर काम करता है। गाड़ी जब टोल प्लाजा से निकलती है तो फास्टैग से जुड़े बैंक या प्रीपेड अकाउंट से अपने आप ही टोल टैक्स का भुगतान हो जाता है।
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News