हुंडई कोना बनी सबसे सुरक्षित इलैक्ट्रिक कार, क्रैश टैस्ट में मिली 5 स्टार रैटिंग

  • हुंडई कोना बनी सबसे सुरक्षित इलैक्ट्रिक कार, क्रैश टैस्ट में मिली 5 स्टार रैटिंग
You Are HereGadgets
Sunday, November 3, 2019-11:26 AM

ऑटो डैस्क: ऑस्ट्रेलिया में हुंडई की इलैक्ट्रिक कार कोना पर क्रैश टेस्ट किया गया है। टैस्ट के दौरान इस कार को 5 में से 5 स्टार रैटिंग मिली है जिससे यह सबसे सुरक्षित इलैक्ट्रिक कार बन गई है। इस कार पर टैस्ट ऑस्ट्रेलियाई संस्था एएनसीएपी (ऑस्ट्रेलियन न्यू कार असेस्मेंट प्रोग्राम) द्वारा किया गया है।

  • आपको बता दें कि एएनसीएपी दुनिया भर की कारों का क्रैश टैस्ट करने के बाद उनकी क्वालिटी, मजबूती और सुरक्षा पर मूल्यांकन कर रेटिंग पॉइंट या स्टार निर्धारित करती है। बता दें कि एनसीएपी द्वारा सभी कारों का क्रैश टैस्ट 65 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पर किया जाता है।

PunjabKesari

क्या है कार की कीमत

आपको जानकर हैरानी होगी कि हुंडई कोना इलैक्ट्रिक ने कोना के पेट्रोल वेरिएंट से बेहतर प्रदर्शन किया है। भारत में हुंडई कोना की कीमत 25.30 लाख रुपए है जिसे कॉर्पोरेट टैक्स में छूट के बाद घटा कर 23.71 लाख रुपए (एक्स -शोरूम) कर दिया गया है। फिलहाल, देश में कोना इलैक्ट्रिक के फीचर्स का मुकाबला करने वाली कोई कार मौजूद नहीं है लेकिन बहुत जल्द एमजी मोटर्स अपनी इलैक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च करेगी जो कोना को टक्कर दे सकती है।

PunjabKesari

एक चार्ज में तय करेगी 452 किलोमीटर का सफर

हुंडई का दावा है कि कोना इलैक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज हो कर 452 किलोमीटर का रास्ता तय कर सकती है। इस कार में 39.2 किलोवाटऑवर की बैटरी लगाई गई है जो फास्ट चार्जर से 57 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News