ऑफिशियल कार के साथ तस्वीरें शेयर करना IAS अधिकारी को पड़ा महंगा, चुनाव आयोग ने लिया ये बड़ा एक्शन

  • ऑफिशियल कार के साथ तस्वीरें शेयर करना IAS अधिकारी को पड़ा महंगा, चुनाव आयोग ने लिया ये बड़ा एक्शन
You Are HereAutomobile
Tuesday, November 22, 2022-2:03 PM

ऑटो डेस्क. गुजरात में इन दिनों चुनाव का माहौल है। राज्य में 1 से 5 दिसंबर के बीच चुनाव हैं। चुनाव आयोग ने इससे पहले ही प्रशासनिक अधिकारियों को ड्यूटी पर लगाना शुरू कर दिया है। हाल ही में गुजरात चुनाव के लिए जनरल आब्जर्वर के तौर पर तैनात किये गए आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह को चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। अभिषेक ने सोशल मीडिया पर अपने आधिकारिक वाहन के साथ कुछ तस्वीरें शेयर की थी। अभिषेक सिंह यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। अभिषेक द्वारा कार के साथ तस्वीरें शेयर करने पर चुनाव आयोग ने आपत्ति जताते हुए उनपर 'पब्लिसिटी स्टंट' करने का आरोप लगाया और कार्रवाई करते हुए उन्हें चुनाव की सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया। 

PunjabKesari
चुनाव आयोग ने कड़े शब्दों में अभिषेक के सोशल मीडिया पोस्ट की निंदा की है। इस पर रिएक्ट करते हुए आईएएस अधिकारी ने लिखा- 'मैं माननीय चुनाव आयोग के फैसले को पूरी विनम्रता के साथ स्वीकार करता हूं। हालांकि मेरा मानना है कि इस पोस्ट में कुछ भी गलत नहीं है। एक लोक सेवक, जनता के पैसे से खरीदी गई कार में, सार्वजनिक कर्तव्य के लिए, सार्वजनिक अधिकारियों के साथ, जनता के बीच पहुंचता है। यह न तो पब्लिसिटी है और न ही कोई स्टंट।

बता दें आईएस अधिकारी अभिषेक सिंह ने इंस्टा और ट्विटर अकाउंट पर दो तस्वीरें शेयर की थी। पहली तस्वीर में अभिषेक एक कार के साथ खड़े होकर पोज दे रहे थे, जिस पर 'भारत निर्वाचन आयोग-आब्जर्वर' का साइनबोर्ड लगा हुआ है। दूसरी तस्वीर में अभिषेक अन्य अधिकारियों और एक सशस्त्र पुलिसकर्मी के साथ नजर आ रहे हैं। इसके कैप्शन में लिखा है- 'गुजरात चुनाव के लिए आब्जर्वर के रूप में अहमदाबाद में शामिल हुआ।' अभिषेक को अगले आदेश तक किसी भी चुनाव संबंधी ड्यूटी से भी वंचित कर दिया गया है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Parminder Kaur

Latest News