पावर और परफॉर्मेंस का बेहतरीन मेल हैं लेम्बोर्गिनी की नई Super SUV Urus

  • पावर और परफॉर्मेंस का बेहतरीन मेल हैं लेम्बोर्गिनी की नई Super SUV Urus
You Are HereGadgets
Monday, December 11, 2017-10:19 AM

जालंधर : बड़ी व पावरफुल SUV कार्स को पसंद करने वाले लोगों के लिए इतालवी लग्जरी कार निर्माता कम्पनी लेम्बोर्गिनी ने अपनी पावरफुल नई "Super SUV" का खुलासा किया है। इस Urus SUV को पावर और परफॉर्मेंस का बेहतरीन मेल माना जा रहा है। इस कार में कई ऐसे आधुनिक फीचर्स दिए गए जो अब तक किसी भी SUV में मौजूद नहीं होंगे। लैम्बोर्गिनी ने बताया है कि नई उरस SUV को सबसे पहले यूरोप अमरीका, चीन व जापान में उपलब्ध किया जाएगा और इसकी कीमत 2 लाख डॉलर (लगभग 1 करोड 29 लाख रुपए) से शुरू होगी। जानकारी के मुताबिक यह कार भारतीय बाजार में 11 जनवरी 2018 को एंट्री करेगी।

 

पावरफुल ट्विन टर्बो V8 इंजन :
लेम्बोर्गिनी उरस में एल्यूमीनियम से बनाया गया पावरफुल ट्विन टर्बो V8 इंजन लगा है जो 6,000 rpm पर 641 bhp की पावर व 850 Nm का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को 8 स्पीड ऑटोमैटिक गेयरबॉक्स से लैस किया गया है जो चारों व्हील्स को एक साथ पावर डिलीवर करता है। 

PunjabKesari

 

3.6 सैकेंड में पकड़ेगी 0-100km/h की स्पीड :
इस SUV को एयरोडाइनैमिक डिजाइन से बनाया गया है जो हवा को क्रास करते हुए तेज रफ्तार पर कार चलाने में मदद करता है। यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार महज 3.6 सैकेंड में पकड़ती है वहीं 12.8 सैकेंड में यह 200 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक आसानी से पहुंच जाती है। इस कार की टॉप स्पीड 305 किलोमीटर प्रति घंटा की बताई गई है। 

PunjabKesari

 

खास ब्रेकिंग सिस्टम :
इस कार में खास ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है जो SUV को 100 km/h की स्पीड से 33.7 मीटर जितनी कम दूरी में रोकने में मदद करता है। इस 2,200 किलोग्राम वजनी कार में ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं जो कार को अलग-अलग सड़क पर चलाने में मदद करते हैं। इसमें दिया गया स्ट्राडा मोड (स्टैन्डर्ड कन्ट्रोल) कम्फर्ट के साथ कार को चलाने में मदद करता है वहीं सपोर्ट और कोर्सा (ट्रैक) के साथ बेहतर हैंडलिंग और परफॉर्मेंस मिलती है। 

PunjabKesari

 

लैम्बोर्गिनी इंफोटेनमेंट सिस्टम III :
इस SUV में लैम्बोर्गिनी इंफोटेनमेंट सिस्टम III लगा है जो वॉयस कमांड्स को सपोर्ट करते हुए डैशबोर्ड में लगी दो टच स्क्रीन्स के साथ काम करता है। इसके उपर की तरफ लगी स्क्रीन एंटरटेंनमेंट, फोन कॉल्स व नैविगेशन को चैक करने में मदद करती है वहीं इसके नीचे लगी स्क्रीन कीबोर्ड, हैडराइटिंग रिकोग्निशन इंटरफेस, क्लाइमेट कन्ट्रोल और सीट फंक्शन्स को सपोर्ट करती है। 

PunjabKesari

 

सेफ्टी फीचर्स :
इस कार में सेफ्टी का भी खास ध्यान रखा गया है। इसमें 360 डिग्री पार्किंग कैमरा के साथ ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें हाई बीम असिस्ट, फ्रंट और रियर में पार्किंग सैंसर्स और अडैप्टिव क्रूज कन्ट्रोल दिया गया है जो ऑटोमैटिकली सामने चल रहे व्हीकल से वाहन की दूरी बनाए रखने में मदद करता है।


Latest News