एक घंटे में चार्ज होंगे ज़ीरो के नए लेटैस्ट मोटरसाइकिल्स

  • एक घंटे में चार्ज होंगे ज़ीरो के नए लेटैस्ट मोटरसाइकिल्स
You Are HereGadgets
Saturday, October 21, 2017-11:31 AM

जालंधर : पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए लोगों का ध्यान अब इलैक्ट्रिक वाहनों की तरफ काफी बढ़ गया है। इन वाहनों को कम समय में चार्ज कर लम्बी यात्रा तय करने के लिए अमरीकी इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल निर्माता कम्पनी ज़ीरो मोटरसाइकिल्स ने अपने नए मॉडल्स का खुलासा किया है। इन मॉडल्स की खासियत है कि इन्हें महज सिर्फ 1 घंटें में चार्ज कर आसानी से उपयोग में लाया जा सकता है। इन Zero S, SR, DS और DSR मॉडल्स में 6kW का चार्ज टैंक लगा है जो 6 गुना ज्यादा तेजी से चार्ज होता है। 

 

एक चार्ज में 358 किलोमीटर की रेंज
इन मोटरसाइकिल मॉडल्स में लगाई गई खास ZF7.2 और ZF14.4 बैटरी को लैव्ल 2 EV चार्जर से महज 2 घंटों में फुल चार्ज किया जा सकता है। यह बैटरी एक चार्ज में 223 मील (लगभग 358 किलोमीटर) तक का रास्ता तय करने में मदद करती है। इन मोटरसाइकिल्स के लिए कम्पनी ने खास एप बनाई है जो इसके फर्मवेयर को अपडेट करने में मदद करेगी जिससे चालक को समय-समय पर इनकी पर्फोर्मेंस को बेहतर करने में काफी मदद मिलेगी। 

 

कीमतों में नहीं किया गया बदलाव
ज़ीरो मोटरसाइकिल्स ने जानकारी देते हुए बताया है कि इन नए इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स के 2018 मॉडल्स की कीमतें 2017 में उपलब्ध करवाए गए व्हीकल्स जितनी ही रखी गई हैं यानी कीमतों में इजाफा नहीं किया गया है। कम्पनी ने ज़ीरो FX मॉडल की कीमत 8,495 डॉलर (लगभग 5 लाख 52 हज़ार रुपए) रखी है। वहीं SR और DSR मॉडल्स की कीमतें 16,495 डॉलर (लगभग 10 लाख 73 हज़ार रुपए) से शुरू होंगी। अगर आप फास्ट चार्जिंग वाला चार्ज टैंक इसके साथ खरीदते हैं तो आपको अलग से 2,295 डॉलर (लगभग 1 लाख 49 हज़ार रुपए) खर्च करने होंगे। 


Latest News