ऑनलाइन शॉपिंग से फेसबुक लगा सकती है 30 बिलियन डॉलर की लम्बी छलांग

  • ऑनलाइन शॉपिंग से फेसबुक लगा सकती है 30 बिलियन डॉलर की लम्बी छलांग
You Are HereBusiness
Thursday, May 21, 2020-6:29 PM

गैजेट डैस्क: ऑनलाइन बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए फेसबुक ने नए 'शॉप्स' फीचर को अपने प्लेटफोर्म में शामिल कर दिया है। फेसबुक शॉप्स के जरिए अमेरिका में मर्चेंट्स फेसबुक और इंस्टाग्राम पर आसानी से अपनी ऑनलाइन शॉप का सेटअप कर सकते हैं। इन ऑनलाइन शॉप्स के जरिए आप फेसबुक पेज और इंस्टाग्राम प्रोफाइल्स से अपने बिजनस को बढ़ावा दे सकेंगे। आपके प्रोडक्ट्स को बिजनस स्टोरीज और ऐड्स में दिखाया जाएगा। इसके अलावा आप अपने स्टोर से किस खास प्रोडक्ट को डिस्प्ले करना चाहते हैं यह भी आप तय करेंगे। इस फीचर को धीरे-धीरे अन्य देशों के लिए भी लाया जाएगा।

बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक द्वारा 'शॉप्स' फीचर को लाने के बाद कम्पनी एक साल में 30 अरब डॉलर का रेवेन्यू जनरेट करेगी। इस नए फीचर से कम्पनी ऑनलाइन शॉपिंग में अन्य थर्ड पार्टी सेलर्स जैसे कि अमेजॉन और ईबे को कड़ी टक्कर देगी। इसके अलावा ऑनलाइन शॉपिंग से कम्पनी बहुत सा प्रॉफिट भी कमाएगी।

इस तरह कम्पनी कमाएगी पैसा

इन्वेस्टमेंट बैंक Deutsche Bank ने एक रिसर्च नोट पब्लिश किया है जिसमें भविष्यवाणी करते हुए बताया गया है कि फेसबुक शॉप्स से कम्पनी को एक्स्ट्रा 30 अरब डॉलर का फायदा होगा, जिसे कि कम्पनी एडवरटाइजिंग और सर्विस फीस के तौर पर लोगों से चार्ज करेगी।

आपको बता दें कि फेसबुक ने वर्ष 2020 के पहले क्वार्टर में 17.7 बिलियन डॉलर का रेवेन्यू जनरेट किया था, वहीं वर्ष 2019 में कम्पनी का रेवेन्यू 70.7 बिलियन डॉलर का रहा था।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News